Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Karwa Chauth 2019: भूलकर भी वैवाहिक जीवन में न करें ये काम, वरना बर्बाद हो जाएगा रिश्ता

Karwa Chauth 2019: करवा चौथ का त्योहार कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को मनाया जाता है। ऐसे में अगर आपकी पत्नी रिश्ते को मजबूत करने और आपकी लंबी आयु के लिए करवा चौथ व्रत रख रही हैं, तो आप रिश्ते की कड़वाहट को मिटाने के लिए अपनी रोजाना की आदतों में सुधार लाकर अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। आइए जानते हैं उन आदतों के बारे में जो रिश्ते को करती हैं कमजोर...

Karwa Chauth 2019: भूलकर भी वैवाहिक जीवन में न करें ये काम, वरना बर्बाद हो जाएगा रिश्ताKarwa Chauth 2019 Bad Habits married life will be Ruined

Karwa Chauth 2019: करवा चौथ पर अधिकांश महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए निर्जला व्रत रखकर अपने प्यार और रिश्ते के प्रति निष्ठा को व्यक्त करती हैं, लेकिन पुरुष अक्सर अपनी प्यार की फीलिंग्स को छुपाने में विश्वास करते हैं और उन्हें जाहिर करने से हिचकिचाते हैं।

अगर ये स्थिति लंबे समय तक बनी रहती है, तो रिश्ते में दूरियां और तनाव अपनी जगह बनाने लगती हैं, लेकिन अगर आप अपनी पत्नी से प्यार करते हैं और अपने रिश्ते में सुधार लाना चाहते हैं, तो सबसे पहले अपनी आदतों में बदलाव लेकर आएं। करवा चौथ 2019 के अवसर पर हम आपको उन आदतों के बारे में बता रहे हैं, जिससे रिश्ते में प्यार और रोमांस खत्म हो जाता है।

शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद करने वाली आदतें (Married Life Ruining Habits)




1. तारीफ करना भूल जाते हैं

अक्सर लोग शादी से पहले या शादी के कुछ दिनों तक पार्टनर की खूबियों की दिल खोलकर तारीफ करते हैं, जिससे शरीर में 'हैप्पी हार्मोन्स' रिलीज होते हैं और रिश्ता खुशनुमा बना रहता है, लेकिन कुछ समय बाद पार्टनर की तारीफ की जगह कमियां ज्यादा निकाली जाती हैं, जिससे रिश्ते में तनाव आने लगता है।

ऐसे में अगर आप अपनी आदत में बदलाव लाकर फिर से पार्टनर की तारीफ करने की आदत को अपनाते हैं, तो रिश्ते में प्यार बढ़ जाएगा। पार्टनर को थैंक्यू कहना और उन्हें उनकी इम्पॉर्टेंस को बताना प्यार को दर्शाने का एक तरीका है।




2 क्वालिटी टाइम न देना

अगर आप भी घर और ऑफिस के काम के बीच अपने लिए और पार्टनर के साथ क्वॉलिटी टाइम नहीं बिताते हैं, तो अपनी इस आदत को तुरंत बदल लें, क्योंकि ऐसा करने से रिश्ते में धीरे-धीरे दूरियां आने लगती हैं, जिससे एक-दूसरे के लिए प्यार और भरोसा खत्म हो जाता है।














3. दूसरे का गुस्सा पार्टनर पर उतारना

आज के दौर में अधिकांश लोग अपने काम के प्रेशर और अन्य कारणों की वजह से आए गुस्से को अपने पार्टनर पर निकालना सही समझते हैं। अगर आप भी अक्सर ऐसा करते हैं, तो अपनी आदत को जल्द बदल लें, क्योंकि अपनों के बिना परिवार सुस्त हो जाता है।




4. पार्टनर से करें प्यार का इजहार

आमतौर पर लोग काम और परिवार के बीच में संतुलन बनाने की कोशिश करते हैं लेकिन समय के साथ ही दोनों ही पार्टनर एक-दूसरे पर प्यार जताना छो़ड़ देते है। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर के साथ क्वॉलिटी टाइम में हग करते हैं, प्यार से माथे को चूमते है, एक -दूसरे की गोद में सिर रखकर बातें करना आदि किया करें।



3. पार्टनर की बातों को न सुनने की आदत

अगर आपका पार्टनर बार-बार या रोजाना आपकी बातों को इग्नोर करता है, तो ऐसे में अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए पार्टनर की बातों को ध्यान से सुनें और फि्र उन पर काम करना शुरु करें।ऐसा ककाम करके अपने रिश्ते में आई दूरियों को खत्म करना चाहिए।

Next Story
Share it
Top