Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अगर लाइफ पार्टनर छिपाए आपसे कोई सीक्रेट, तो ऐसे करें रिएक्ट

मैरिड लाइफ की नींव विश्वास पर टिकी होती है, रिश्ते में प्यार और और भरोसा एक-दूसरे से बातें शेयर करने से बढ़ता है,लेकिन फिर भी कई बार जीवनसाथी को कुछ खास वजहों कुछ बातें छिपानी पड़ती हैं। ऐसी स्थिति में क्या करना चाहिए। आइए जानते हैं पार्टनर के सीक्रेट छिपाने में कैसे रिएक्ट करें।

अगर लाइफ पार्टनर छिपाए आपसे कोई सीक्रेट, तो ऐसे करें रिएक्ट

वैसे तो हर रिश्ते में बातें शेयर करना बहुत जरुरी होता है। शेयरिंग करने से ही रिश्ते में प्यार और भरोसा डेवलप होता है। लेकिन कई बार न चाहते हुए भी पार्टनर से कुछ बातें या सीक्रेट्स छिपाने पड़ते हैं। ऐसे में कैसे उन सीक्रेट को जानने की उत्सुकता को कैसे कंट्रोल करें....

पार्टनर के सीक्रेट को कैसे रखें मेटेंन :




1.अगर आपको अपने पार्टनर की आदतों और व्यवहार में आए बदलाव से महसूस हो रहा है कि वो कुछ छिपा रहे हैं, तो ऐसे में कुछ दिन वेट करें और उन पर भरोसा रखें। हो सकता है कि वो आपके लिए कोई सरप्राइज प्लान कर रहे हों। इसके अलावा उनके पास्ट से जुड़ी बातों को बार-बार पूछने से बचें और उन्हें ये एहसास करवाएं कि आप हमेशा उनके साथ हैं।




2. अगर आपका पार्टनर अपनी मर्जी से अपना कोई सीक्रेट शेयर करता है, तो ऐसे में उसे उसके व्यवहार और गलतियों को खुले दिल से स्वीकार करें। इसके साथ ही कभी भी झगड़ा होने पर उन बातों या सीक्रेट्स को मुद्दा न बनाएं। इससे आपके बीच दूरियां आ सकती हैं।




3. आमतौर पर जब भी कभी पार्टनर अपने साथी से कोई सीक्रेट छिपाता है, तो सबसे पहले साथी के दिमाग में एक शक यानि सीक्रेट छुपाने की वजह जानने की उत्सुकता होती है। जिससे वो बार-बार सीक्रेट को जानने की कोशिश करता है। आपका ऐसा करना रिश्ते में तनाव ला सकता है।




इन बातों का रखें ख्याल :

जब भी कभी पार्टनर टेंशन में हो तो किसी भी सीक्रेट को जानने से बचें। ऐसा करने से वो ज्यादा परेशान हो सकते हैं।

सीक्रेट जानने के लिए कभी भी फैमिली मेंबर्स या फ्रेंड्स की मदद न लें। ऐसा करने से पार्टनर हर्ट हो सकता है।

पार्टनर का बार-बार फोन को चेक करने से बचें। अगर आप ऐसा करते हैं, तो इससे आपके बीच दूरियां बढ़ सकती हैं।

Share it
Top