Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानिए, मैटेलिक मेकअप से कैसे पाएं सेलिब्रिटी जैसा लुक

मैटेलिक मेकअप का ऑप्शन बेस्ट है।

जानिए, मैटेलिक मेकअप से कैसे पाएं सेलिब्रिटी जैसा लुक
X
आज मॉडलिंग वर्ल्ड और बॉलीवुड में मैटेलिक मेकअप पूरे स्टाइल के साथ चमक रहा है। कई एक्ट्रेसेस मैटेलिक मेकअप करवा कर एक नए लुक में दिखाई देती हैं। अगर आप पार्टी या फंक्शन में सेलिब्रिटी लुक पाना चाहती हैं तो मैटेलिक मेकअप का ऑप्शन बेस्ट है। इन दिनों यह मेकअप ग्लैमर वर्ल्ड में काफी पॉपुलर हो रहा है। मैटेलिक मेकअप के जरिए कैसे पाएं सेलिब्रिटी जैसा लुक, जानिए।
क्या है मैटेलिक मेकअप
केवल फिल्म एक्ट्रेसेस और मॉडल्स ही नहीं मैटेलिक मेकअप, कॉमन वूमेन के बीच भी काफी पॉपुलर हो गया है। यह सिंपल मेकअप से बिल्कुल अलग है। ब्राइट थीम का यह मेकअप फेस को गोल्डन, सिल्वर और ब्रॉन्ज लुक देने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। ज्यादतर शादी, पार्टी और स्पेशल फंक्शन पर ही यह मेकअप किया जाता है। गोरी रंगत पर नियोन शेड फबता है, जबकि गेहुएं और सांवली रंगत पर वॉर्म टोन जैसे ऑरेंज-पीच ब्लश ज्यादा सुंदर दिखता है। गहरी रंगत पर चटख शेड के लिप कलर्स मसलन शॉकिंग पिंक बहुत अच्छे लगते हैं।
मेकअप प्रोडक्ट्स
इस मेकअप में इस्तेमाल होने वाले प्रोडक्ट्स दूसरे मेकअप से अलग होते हैं। लिपस्टिक में अर्थ टोन शेड यूज किए जाते हैं। इस मेकअप की चमक बढ़ाने के लिए शिमर बेस्ड कॉम्पेक्ट लगाया जाता है। स्मूद कॉम्प्लेक्शन के लिए लिक्विड बेस फाउंडेशन में ब्रोंज पावडर मिलाकर इस्तेमाल किया जाता है। अगर आपका कॉम्प्लेक्शन डार्क है, तो डीप पर्पल या रिच बेरी के शेड्स इस्तेमाल कर सकते हैं।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, मैटेलिक मेकअप के मैथड्स -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story