Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रेनी सीजन में अपनाएं मेकअप के खास टिप्स

बरसात में अपनाएं मेकअप के खास टिप्स

रेनी सीजन में अपनाएं मेकअप के खास टिप्स
X
रेनी सीजन मेकअप
बरसात का मौसम गर्मी से राहत लेकर आता है। हवाओं में शीतलता का अहसास सिर्फ तन को ही नहीं, मन कोे भी ठंडक प्रदान करता है। लेकिन इस बदलते मौसम में मेकअप करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद आवश्यक है। वैसे भी बारिश के मौसम में मेकअप में काफी बदलाव आ जाते हैं। इसलिए इस बदलते मौसम में अपनाएं ये खास टिप्स, जिसके बाद आप बेहद खूबसूरत नजर आएंगी, बल्कि आपका मेकअप भी देर तक टिका रहेगा।
वाटरप्रूफ प्रोडक्ट
आपका मेकअप चाहे कैजुअल हो या पार्टी वियर, बस उसका वाटरप्रूफ होना बेहद आवश्यक है। यदि आप बारिश के दिनों में खुद को सुंदर देखने की चाह रखती हैं तो आपके यूज किए जाने वाले सभी मेकअप प्रॉडक्ट वाटरप्रूफ होने चाहिए। साथ ही इस मौसम में आप जितना कम और लाइट मेकअप करेंगी, उतनी ही अधिक सुंदर दिखेंगी।
क्रीमी फॉर्म
बारिश के दिनों में मेकअप में पावडर इस्तेमाल करने की बजाय क्रीमी फॉर्म को अधिक तवज्जो दें। फिर चाहे बात आईशैडो की हो या फिर ब्लशर की। वैसे आजकल मार्केट में क्रीमी फॉर्म के अतिरिक्त पेंसिल और स्टिक फॉर्म में भी मेकअप प्रोडक्ट्स अवेलेबल हैं। इन्हें यूज करने से न सिर्फ मेकअप अधिक देर तक टिका रहता है, बल्कि बारिश के पानी में फैलता भी नहीं।
ग्लॉस को कहें नो
मेकअप करते समय एक बात का खास ध्यान रखें कि आपका मेकअप मैट फिनिश ही हो। यदि आपका मेकअप थोड़ा सा भी ग्लॉसी हुआ तो आपका चेहरा चिपचिपा और ऑयली लगेगा। यदि आपका चेहरा ऑयली है तो बेहतर होगा कि आप अपने पर्स में ऑयल-एबजॉर्बिंग टिश्यू रखें। अगर आपको अपने चेहरे पर ऑयली महसूस हो तो इन टिश्यू की सहायता से एक्स्ट्रा ऑयल निकाल लें। ऑयल हटाने के लिए आपके चेहरे के जिस भी भाग पर ऑयल हो, वहां इन्हें रखें। सारा ऑयल खुद-ब-खुद टिश्यू पेपर पर आ जाएगा और आपका मेकअप भी ज्यों का त्यों बना रहेगा। लेकिन ध्यान रखें कि इसे चेहरे पर रगड़ना नहीं है। सिर्फ इसे हल्के हाथों से ही चेहरे पर रखकर प्रेस करें।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, अदर्स इंपोर्टेंट टिप्स -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story