Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शादी से पहले लड़की को जरूर लेनी चाहिए ये डाइट, कैटरीना कैफ से ले ये टिप्स!

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैटरीना कैफ अपनी शादी में फिट और परफेक्ट ब्राइड दिखने के लिए एक स्पेशल डाइट (Katrina Kaif Pre-wedding diet plan) फॉलो कर रही हैं। ऐसे में जिन लड़कियों की शादी जल्दी होने वाली हैं, वो एक्ट्रेस की डाइट को फॉलो कर सकती हैं।

शादी से पहले लड़की को जरूर लेनी चाहिए ये डाइट, कैटरीना कैफ से ले ये टिप्स!
X

शादी से पहले लड़की को जरूर लेनी चाहिए ये डाइट, कैटरीना कैफ से ले ये टिप्स!

इन दिनों कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और विक्की कौशल (Vickey Kaushal) की शादी खबरें खूब वायरल हो रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों जल्द ही शादी के बंधन में बंध जाएंगे और शादी की पूरी तैयारियां हो चुकी हैं। हालांकि कैट और विक्की की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आया है। अब एक नई खबर सामने आई हैं जिसमें कहा जा रहा है कि कैटरीना (Katrina Kaif Special diet) अपनी शादी में फिट और परफेक्ट ब्राइड दिखने के लिए एक स्पेशल डाइट फॉलो कर रही हैं। ऐसे में जिन लड़कियों की शादी जल्दी होने वाली हैं, वो एक्ट्रेस की डाइट को फॉलो कर सकती हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैटरीना कैफ कई हफ्तों से कॉर्ब्स डाइट फॉलो कर रही हैं। कहा जा रहा है कि एक्ट्रेस उन सभी फूड्स का सेवन नहीं कर रही हैं, जिनमें कार्ब्स, ग्लूटेन, या शुगर होता है। वह हेल्दी डाइट ले रही हैं। खबरोंं की मानें तो एक्ट्रेस इस समय साग, सूप और सलाद का ज्यादा सेवन कर रही हैं ताकि चेहरे पर नेचुरल ग्लो आ सकें। इसके साथ ही कैटरीना वर्कआउट भी कर रही हैं।

लड़कियां इन बातों का रखें ध्यान

1- पानी पीती रहे

जिन लड़कियों की शादी होने वाली है, वो अपने शरीर में पानी की कमी न होने दें और बार-बार पानी पीती रहें। इससे आपकी शरीर में मौजूद विषाक्त पदार्थ यूरिन के जरिए बाहर निकलेंगे और आप स्किन नेचुरली ग्लो करेगी। इसके साथ ही आप वेजिटेबल और फ्रूट जूस का भी सेवन कर सकती हैं।

2- तनाव न लें

अक्सर लड़कियों को शादी की टेंशन रहती हैं, वो ज्यादा तनाव लेती हैं, उन्हें इस समय बिल्कुल भी तनाव नहीं लेना चाहिए और खुद को खुश रखना चाहिए

3- भरपूर नींद लें

आप कोशिश करें कि रात में 8-9 घंटे की नींद लें। यह आपकी सेहत के लिए अच्छा होगा और आपकी स्किन ग्लोइंग होगी।

4- डाइट में हेल्दी फूड्स का करें सेवन

आपकी अपनी डाइट में सिर्फ हेल्दी फूड्स का ही सेवन करना चाहिए, जंक और ऑयली फूड्स का सेवन करने से बचना चाहिए।

Next Story