Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना काल में इम्युनिटी को मजबूत करने के लिए जरूर करें इन फलों का सेवन

इन फलों में विटामिन E, C ,K, Antioxidants, कैल्शियम, फाइबर और पेक्टिन आदि जैसे बहुत से गुण पाए जाते है। यह आप के शरीर को मजबूत करने के साथ ही आपको मानसिक तौर पर बेहतर बनाए रखते है। इससे शरीर में नये ऊर्जा के साथ ही आप को दिमाग भी तरोताजा रहेगा। यह सभी फल में आपके शरीर को हर प्रकार से पोषण प्रदान करते है और आपकी Immunity Power भी मजबूत करते है।

कोरोना काल में इम्युनिटी को मजबूत करने के लिए जरूर करें इन फलों का सेवन
X

इस समय पूरी दुनिया मे वैश्विक महामारी की दूसरी लहर आना शुरू हो गई है और भारत मे जैसे जैसे सर्दियां आ रही है। वैसे ही कोरोना वायरस से बचने की सबसे ज़्यादा ज़रूरत है। इसके लिए सबसे पहले आपको अपनी इम्युनिटी को स्ट्रांग करना होगा। इसके लिए वैज्ञानिकों ने ये महत्वपूर्ण फल बताए है जो आपकी और आपके परिवार को Coronavirus से बचाव में लाभदायक है और साथ ही आपकी इम्युनिटी को भी बढ़ाएगी।

हेल्थ एक्सपर्ट की माने तो सर्दियों में इस virus के फैलने की संभावना ज़्यादा है तो कोरोनवायरस और अन्य बीमारियों के इन्फेक्शन्स से बचने के लिए इन फलों का सेवन सभी के लिए ज़रूरी है।

1.अमरूद

2.नाशपाती

3.संतरा

4.सेब

Also Read: आयुर्वेदिक दवा से नहीं है कम मूली के पत्ते, इसके फायदे कर देंगे आपको हैरान

5.मौसम्बी

6.अनार

7.प्लम

8.पपीता

आपको बता दें कि इन फलों में विटामिन E, C ,K, Antioxidants, कैल्शियम, फाइबर और पेक्टिन आदि जैसे बहुत से गुण पाए जाते है। यह आप के शरीर को मजबूत करने के साथ ही आपको मानसिक तौर पर बेहतर बनाए रखते है। इससे शरीर में नये ऊर्जा के साथ ही आप को दिमाग भी तरोताजा रहेगा। यह सभी फल में आपके शरीर को हर प्रकार से पोषण प्रदान करते है और आपकी Immunity Power भी मजबूत करते है।


और पढ़ें
Next Story