Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Wedding Season 2019: लड़कियां भूलकर भी बालों को कलर करवाते समय न करें ये गलतियां

  • Wedding Season 2019: लड़कियां शादी में जाने के लिए अपने बालों को कलर करती हैं, लेकिन उसकी सावधानियों को नजरअंदाज कर देती हैं।
  • लड़कियों को शादी सीजन में सबसे बेस्ट दिखना होता है, जिसके लिए वो अपने कपड़ों, ज्वेलरी, फुटवियर की शॉपिंग कई दिनों पहले से शुरु कर देती हैं।
  • लेकिन बालों का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है, इसलिए हम आपको बता रहे हैं बालों को कलर करवाते समय कौन कौनसी सावधानियां रखनी चाहिए।

Wedding Season 2019: लड़कियां भूलकर भी बालों को कलर करवाते समय न करें ये गलतियांवेडिंग सीजन 2019 / हेयर कलर करवाते समय की सावधानियां

Wedding Season 2019 : अगर आप भी अपने रेगुलर हेयर कलर से बोर हो गई हैं और शादी में एक नया हेयरस्टाइल बनाने के लिए अपने बालों को कलर करने की सोच रही हैं, तो ऐसे में हेयर कलर करवाने से पहले कुछ बातों को जरुर जान लें, जिससे आपके बाल सिल्की और अट्रेक्टिव नजर आ सकें। आइए जानते हैं बालों को कलर करवाते वक्त की सावधानियां।

Hair Color Precaution Tips


1. मेहंदी वाले बालों पर कलर लगाने से बचें

अगर आप अक्सर अपने बालों पर मेहंदी का उपयोग करती हैं, तो ऐसे में बालों को कलर करवाने से बचें या बालों से पूरी तरह मेहंदी को निकाल दें। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपके बालों पर कोई भी कलर पूरी तरह से नहीं चढ़ेगा। जिससे आपके बालों का नेचुरल लुक भी बिगड़ जाएगा।

2. अमोनिया फ्री कलर को ही चुनें

अगर आप अपने बालों को कलर करवाने का मन बना चुकी हैं, तो ऐसे में हमेशा अमोनिया फ्री कलर ही चुनें। इससे आपके बाल की नमी बरकरार रहती है और उनमें ड्राईनेस नहीं आती है।


3. पैच टेस्ट जरुर करें

अगर आप अपने बालों को कलर करवाना चाह रही है, तो पूरे बालों में कलर करवाने से पहले एक पैच टेस्ट जरुर ट्राई करें। इससे आपके बालों पर उस कलर का साइड इफेक्ट्स और सूट करेगा या नहीं, इसके बारे में सही से पता चल सकेगा। साथ ही कलर से होने वाली एलर्जी से भी बच सकेगीं।

4. एक्सपर्ट से ही करवाएं हेयर कलर

अगर आप पहली बार अपने बालों पर कलर करवा रही हैं, तो किसी हेयर एक्सपर्ट या पार्लर में जाकर ही करवाएं, क्योंकि आप अकेले अपने बालों को सही तरीके से कलर नहीं कर सकेंगी। इससे आपके बाल खराब होने का खतरा कम हो जाएगा।


5. अच्छी कंपनी के कलर का करें चुनाव

अगर आप हेयर कलर करवाने वाली हैं, तो हमेशा अच्छी कंपनी के कलर का ही चुनाव करें। ऐसे हेयर कलर का चुनें जो आपके बालों को कलरिंग के अलावा शाईन और सॉफ्ट बनाने के साथ स्कैल्प की नमी को बरकरार रखने में मदद करें।

Next Story
Share it
Top