Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Skin Tightening Mask: दीपिका कक्‍कड़ ने बताया पके चावल से Facial करने का तरीका, स्किन भी होगी टाइट

महिलाओं के लिए टीवी एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ ने हाल ही में चावल से बने फेस पैक का नुस्खा शेयर किया है। जो स्किन के लिए काफी फायदेमंद होत है। यह आपकी स्किन को टाइट भी करता है। आप भी इस उपाय को फायदा उठाकर अपनी स्किन का फायदा उठा सकती हैं।

Skin Tightening Mask: दीपिका कक्‍कड़ ने बताया पके चावल से Facial करने का तरीका, स्किन भी होगी टाइट
X
दीपिका ने बताया स्किन टाइट करने का तरीका (फाइल फोटो)

हर महिला की ख्वाहिश होती है कि वे खूबसूरत दिखे। अपनी स्किन को बेदाग और गोरा बनाने के लिए काफी मेहनत भी करती है। वहीं आपको बता दें कि बिना मेहनत कुछ भी हासिल नहीं होता है। आपको अपनी स्किन को हेल्दी और खूबसूरत बनाने के लिए भी काफी मेहनत करनी पड़ती है। इसके लिए आप सिर्फ ब्यूटी प्रोडक्ट पर निर्भर नहीं रह सकती हैं। खूबसूरत दिखने और बेदाग त्वचा के लिए सबसे पहले आपको अपने खानपान और लाइफस्टाइल को बदलने की खास जरूरत होती है। इसके साथ साथ कुछ घरेलू नुस्खे भी जरूरी होते हैं। ऐसे में महिलाओं के लिए टीवी एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ ने हाल ही में चावल से बने फेस पैक का नुस्खा शेयर किया है। जो स्किन के लिए काफी फायदेमंद होत है। यह आपकी स्किन को टाइट भी करता है। आप भी इस उपाय को फायदा उठाकर अपनी स्किन का फायदा उठा सकती हैं। तो आइए जानते हैं इस फेससपैक के बारे में।

सबसे पहले बनाएं स्क्रब

सामग्री

- शहद

- चीनी

- कॉफी पाउडर

- नारियल तेल

- नींबू का रस

तरीका

इसे बनाने के लिए सबसे पहले शहद, चीनी, कॉफी पाउडर, नारियल तेल और नींबू के को मिला लें। इसके बाद अब इसमें 2 बूंद टी-ट्र ऑयल की मिला लें । फेस वॉश करने के बाद इस स्‍क्रब को चेहरे पर लगाकर हल्‍के हाथों से मसाज करें। अच्‍छे से स्‍क्रब करने के बाद फेस को पानी से धो लें। इसके बाद आप स्टीम लें।

जानें फेसपैक बनाने का तरीका

सामग्री

पके हुआ चावल- 4 चम्‍मच

दूध- 1/4 चम्मच

शहद - 2 चम्मच

चावल का पानी

Also Read: ऐश्वर्या की खूबसूरती के ये हैं सीक्रेट्स, आप भी इन्हें अपनाएं

ऐसे बनाएं फेसपैक

स्‍क्रब करने के बाद आपको फेस पर राइस फेस मास्‍क का यूज करना है। इसके लिए आप सबसे पहले 1 कटोरी में सभी सामग्री डालकर अच्‍छी तरह से मिला लें। फिर इस मास्‍क को अपने पूरे फेस पर लगा लें और 30 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें। तय समय के बाद जब मास्क सूख जाए तो चावल को जिस पानी में पकाया था, उसी पानी से अपना से फेस वॉश कर लें।

Next Story