Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सफेद बालों से हैं परेशान तो कॉफी का इस तरह करें इस्तेमाल

बदले लाइफस्टाइल और खानपान के कारण कम उम्र के लोगों के बाल सफेद हो रहे हैं(,Problem Of White Hair)। जिससे छुटकारा पाने के लिए वो मार्केट से काफी महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं(। वहीं इन प्रोडक्ट्स में काफी केमिकल होता है। जिससे आपके लिए काफी नुकसानदायक भी साबित हो सकता है।

सफेद बालों को काला करने के लिए अपनाएं ये Home Remedies, बिना पैसे खर्च किए मिलेगा बेस्ट रिजल्ट
X
सफेद बालों को काला करने के लिए अपनाएं ये Home Remedies, बिना पैसे खर्च किए मिलेगा बेस्ट रिजल्ट (फाइल फोटो)

आजकल लोगों का खानापान काफी बदल गया है। जिसके चलते लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। वहीं बदले लाइफस्टाइल और खानपान के कारण कम उम्र के लोगों के बाल सफेद(White Hair) हो रहे हैं। जिससे छुटकारा पाने के लिए वो मार्केट से काफी महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं(,Problem Of White Hair)। वहीं इन प्रोडक्ट्स में काफी केमिकल होता है। जिससे आपके लिए काफी नुकसानदायक भी साबित हो सकता है। वहीं इसी बीच आज हम आपको कुछ नेचुरल चीजों के जरिए बालों को कलर करने का तरीका बताएंगे(Natural Hair Dye)। इनमें कोई केमिकल भी नहीं होता है, इस कारण यह किसी तरह का नुकसान भी नहीं पहुंचाते हैं। तो आइए जानते हैं सफेद बालों को घर पर कलर करने के घरेलू उपाय।

चुकंदर का रस

जी हां आप चुकंदर के रस से भी बालों को कलर कर सकती हैं। इसके लिए आपको चुकंदर के रस में हेयर ऑयल मिला ले। इस मिश्रण को अपने बालों में लगा लें। कुछ घंटे तक बालों में ये मिश्रण लगा रहने दें। बाद में बाल धों ले।

कॉफी

ज्यादातर लोगों को नहीं पता होता है कि कॉफी का इस्तेमाल डाई की तरह किया जाता है। इसके लिए आप सबसे पहले कॉफी में 1 कप लीव इन कंडीशनर मिला लें। इसके बाद इस मिक्सचर को बालों में अच्छी तरह से लगाएं। 1 से 2 घंटे बालों में कॉफी के मिक्सचर को लगा रहने दे। उसके बाद बाल धो लें।

Also Read: गर्मियों के लिए लेना है कॉटन सूट तो एक नजर जरूर डालें हिना खान के लेटेस्ट कलेक्शन पर

मेहंदी

बालों को कलर करने के लिए मेहंदी सबसे बेस्ट है। बालों में मेहंदी लगाने के लिए मेहंदी में दही मिला कर या फिर चाय पत्ति का पानी मिला कर पेस्ट तैयार कर लों। इसे फिर अपने बालों में लगा लें।

Next Story