Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुंह धोते समय धोखे से भी नहीं करें ये गलतियां, हो सकता है चेहरे को नुकसान

हम आपको कुछ बातें बताने जा रहे हैं, जो आपको फेस वॉश करते वक्त ध्यान में रखनी चाहिए। मुंह धोते समय बहुत ज्यादा ठंडा और बहुत ज्यादा गर्म पानी का यूज नहीं करना चाहिए। इससे चेहरे को नुकसान पहुंचा सकता है। फेश वॉश करते वक्त गुनेगुने पानी का यूज करें।

मुंह धोते समय धोखे से भी नहीं करें ये गलतियां, हो सकता है चेहरे को नुकसान
X
फेस वॉश करते समय रखें इन बातों का खास ध्यान (फाइल फोटो)

हर कोई चाहता है कि उसका चेहरा खूबसूरत दिखे। वहीं हम कुछ ऐसी गलतियां भी करते हैं जिसका असर हमारे फेस पर पड़ता है। वहीं हम आपको कुछ बातें बताने जा रहे हैं, जो आपको फेस वॉश करते वक्त ध्यान में रखनी चाहिए। मुंह धोते समय बहुत ज्यादा ठंडा और बहुत ज्यादा गर्म पानी का यूज नहीं करना चाहिए। इससे चेहरे को नुकसान पहुंचा सकता है। फेश वॉश करते वक्त गुनेगुने पानी का यूज करें।

अगर आपको अपना मेकअप क्लीन करना है तो डायरेक्ट फेस वॉश करने से बेहतर की उसे पहले कॉटन से साफ करें। उसके बाद फेस को पानी से साफ करें। मेकअप का डायरेक्ट पानी से धोने से मेकअप के कण आपकी स्किन के पोर्स में चले जाते हैं, जिससे वो बंद हो जाते हैं।

मुंह धोने से पहले अपने हाथों को धो लें। गंदे हाथों से फेस वॉश करने से स्किन में कीटाणु लगने का डर रहता है। जो पिंपल्स का कारण बनता है।

चेहरा कभी भी साबुन से न धोएं। हमेशा फेसवॉश का यूज करें। अगर आपको फेसवॉश खत्म हो गया है तो आप बेसन से मुंह धो सकते हैं।

Also Read: Latest Mehndi Designs 2020: सावन में लगवाएं ये बेस्ट मेहंदी डिजाइन

चेहरे को साबुन से तो बिल्कुल भी नहीं धोएं। अगर आपका फेसवॉश खत्म हो गया है तो बजाय किसी रासायनिक पदार्थ के आप बेसन का इस्तेमाल कर सकती हैं।

चेहरे को बहुत बहुत ज्यादा वॉश करना भी सही नहीं है। फेस को बार-बार धोने से चेहरे का ग्लो कम हो जाता है। चेहरे की स्किन की ड्राई होती है।

Next Story