Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

क्रिसमस सेलिब्रेशन को बनाना है यादगार, तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल

बड़े हों या बच्चे, सभी को क्रिसमस का बेसब्री से इंतजार रहता है। इस दिन हम अपनों के संग खुशियां साझा करते हैं। आप भी अपना क्रिसमस सेलिब्रेशन यादगार बना सकती हैं। इसके लिए कुछ जरूरी बातों को अमल में लाएं।

क्रिसमस सेलिब्रेशन को बनाना है यादगार, तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल
X

Christmas Party Celebration Tips

क्रिसमस सेलिब्रेशन को यादगार बनाने के लिए आप हर साल कुछ न कुछ जरूर प्लान करती होंगी। इस बार भी आप चाहेंगी कि क्रिसमस आपके लिए और आपके अपनों के लिए यादगार बने। अगर आपको अभी तक कोई यूनिक क्रिसमस सेलिब्रेशन का आइडिया नहीं मिला है तो यहां बताए जा रहे आइडियाज को आप आजमा सकती हैं।

पार्टी करें प्लान

क्रिसमस का त्योहार हो और पार्टी की बात न हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। इस दिन को खास बनाने के लिए डेकोरेशन से लेकर ड्रेस कोड, यहां तक कि फूड आइटम्स में भी सांता थीम को कहीं न कहीं इनवॉल्व जरूर करें। इतना ही नहीं, बच्चों के लिए अलग से कुछ बेहतरीन क्रिसमस बेस्ड गेम्स प्लान करें और क्रिसमस का पॉपुलर सॉन्ग भी प्ले करें। साथ ही पार्टी में सांता के गेटअप में मौजूद व्यक्ति सभी को रिटर्न गिफ्ट भी दें। ऐसा जरूरी नहीं है कि पार्टी को घर में ही रखा जाए, घर से बाहर बोनफायर करके भी क्रिसमस पार्टी देना अच्छा आइडिया है।

बनाएं फन ट्रेडिशन

अगर आप क्रिसमस को कुछ अलग तरीके से सेलिब्रेट करने और उसे यादगार बनाने का मन बना रही हैं तो इस बार किसी फन ट्रेडिशन की शुरुआत करें। मसलन, अपने घर आने वाले सभी गेस्ट से कहें कि वह क्रिसमस ट्री को सजाने के लिए कोई न कोई डेकोरेटिव आइटम लेकर आएं।

सांता को लिखें लैटर

सुनने में शायद अजीब लगे लेकिन क्रिसमस को यादगार बनाने का यह एक बेहद आसान और अनोखा तरीका है। इस क्रिसमस पर एक बार फिर से बच्चे बनकर अपनी सभी ख्वाहिशों को एक लैटर के जरिए सांता के साथ शेयर करें। इस तरह आपको अनोखी खुशी का अनुभव होगा। सांता को लैटर लिखने के अलावा क्रिसमस स्टोरीज पढ़कर या क्रिसमस मूवी देखकर भी इस दिन को सेलिब्रेट किया जा सकता है।

सबके साथ बांटे खुशियां

हर त्योहार का मकसद होता है, खुशियां बांटना। क्रिसमस का भी यही मकसद है। इस दिन आप अपने परिवार, दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ खुशियां तो बांटती ही हैं, साथ ही गरीबों और असहाय लोगों को भी न भूलें। दूसरों की मदद करने और उनके चेहरे पर मुस्कान लाने से जो खुशी आपको मिलेगी, वह अनमोल होगी। आप चाहें तो सर्द मौसम को देखते हुए क्रिसमस पर कंबल और गर्म कपड़े गरीबों को बांट सकती हैं। गरीब बच्चों को प्यारे-प्यारे तोहफे दे सकती हैं। आप अपने घर में काम करने वाले वॉचमैन, मेड को भी क्रिसमस पर स्पेशल गिफ्ट दे सकती हैं।

उठाएं सकारात्मक कदम

क्रिसमस पर क्रिसमस ट्री को घर पर सजाया जाता है। आप चाहें तो इस बार क्रिसमस ट्री घर में लगाने के साथ-साथ नन्हे-नन्हे पौधे भी घर की बालकनी या आसपास की जगहों पर लगाएं। इससे क्रिसमस पर आप पर्यावरण संरक्षण जैसा सकारात्मक कदम उठाएंगी और नए साल पर भी इस संकल्प को लेकर प्रतिबद्ध रहेंगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story