Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ब्राइडल ज्वेलरी : अपनाएं ये टिप्स, दुल्हन भी हो जाएगी फेल

इन दिनों दुल्हन के लिए मार्केट में तरह-तरह की लेटेस्ट डिजाइंस में ब्राइडल ज्वेलरी मौजूद हैं। आप अपनी पसंद और कंफर्ट के अनुसार ज्वेलरी कैरी कर सकती हैं। जानिए, लेटेस्ट ब्राइडल ज्वेलरी ट्रेंड के बारे में।

ब्राइडल ज्वेलरी : अपनाएं ये टिप्स, दुल्हन भी हो जाएगी फेल
X

Bridal jwellery tips in hindi

जब भी ब्राइडल लहंगा लिया जाता है तो सबसे पहले उसके साथ ज्वेलरी को टीमअप किया जाता है। सही ज्वेलरी से ही परफेक्ट ब्राइडल लुक मिलता है।वेडिंग सीजन को देखते हुए मार्केट में भी ब्राइडल ज्वेलरी की बड़ी रेंज देखने को मिल रही है। आप अपनी पसंद के अकॉर्डिंग ज्वेलरी खरीद सकती हैं।

पोलकी ब्राइडल ज्वेलरी

पोलकी ब्राइडल ज्वेलरी दिखने में बहुत सुंदर होती है। गोल्डेन पोलकी ब्राइडल ज्वेलरी सेट में स्टोन वर्क होता है। इसके अलावा पर्ल में भी पोलकी नेकलेस काफी अच्छे लगते हैं। पोलकी ज्वेलरी पर की गई मीनाकारी इसकी खूबसूरती को और बढ़ा देती है। पोलकी ज्वेलरी आर्टीफीशियल और रियल दोनों तरह की मिलती हैं।

सेमी प्रीशियस ब्राइडल सेट

आप ब्राइडल ज्वेलरी में कुछ अलग लेना चाहती हैं तो सेमी प्रीशियस ब्राइडल सेट ले सकती हैं। यानी, चोकर ज्वेलरी सेट। यह पूरा सेट होता है, इसमें
कमरबंद, हाथ फूल, नथ, टीका सभी चीजें मैचिंग की होती हैं। चोकर सेट में मोती, क्रिस्टल, कुंदन के कॉम्बिनेशन वाला सेट भी सेलेक्ट कर सकती हैं। आप गोल्ड से बनी चोकर ज्वेलरी भी खरीद सकती हैं। चोकर ज्वेलरी गले से चिपकी रहती है, चाहें तो चोकर के साथ लंबी माला भी कैरी की जा सकती है। इसके अलावा साउथ इंडियन रानी हार, पर्ल और एमरल्ड रानी हार भी अपने ब्राइडल लुक के लिए सेलेक्ट कर सकती हैं।

नथ-मांग टीके में वैरायटी

इन दिनों बंगाली नथ स्टाइल, रिंग वाली नथ, टेसल नथ, हूप नथ या बड़ी नथ भी ट्रेंड में हैं। मांग टीके के डिजाइन में भी खूब सारे डिजाइंस मौजूद हैं।
दो तीन मोती वाले मांगे टीके ही नहीं बल्कि अब फिक्स फ्लावर वाले मांग टीके भी ट्रेंड में हैं। इसके साथ ही छोटे और बड़े दोनों ही साइज के मांग टीके
आसानी से मिल जाएंगे। मांग पट्टी के अलावा पूरे सिर को कवर करने के लिए भी ज्वेलरी सेट मिलता है।

फ्लोरल ज्वेलरी

यह ज्वेलरी कई तरह के डिजाइन में आती है। आप अपनी पसंद के अनुसार इसे चुन सकती हैं। आमतौर पर इस ज्वेलरी सेट में आपको नेकलेस, मांग
टीका, झुमके, पायल और ब्रेसलेट मिलते हैं। लेकिन इसके अलावा हाथफूल, कमरबंद भी आपको चाहिए तो आप अलग से बनवा सकती हैं। अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए आप फ्लोरल दुपट्टा भी ऑर्डर देकर बनवा सकती हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story