Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तो इस कारण किशोर कुमार ने की चार शादियां, लेकिन नहीं मिला प्यार, ऐसी उथल-पुथल भरी रही उनकी जिंदगी

किशोर कुमार का आज 89 वां जन्मदिन है। उन्होंने अपने सिंगिंग करियर को तो संवारा लेकिन उनकी जिंदगी नहीं संवर पाई। किशोर कुमार ने चार शादियां की लेकिन उन्हें अपनी तीन शादियों से निराशा ही हाथ लगी।

तो इस कारण किशोर कुमार ने की चार शादियां, लेकिन नहीं मिला प्यार, ऐसी उथल-पुथल भरी रही उनकी जिंदगी

गायकी की दुनिया में अलग नाम बनाने वाले सिंगर किशोर कुमार का आज 89 वां जन्मदिन है। उन्होंने 'मरने की दुआएं क्यों मांगू' से अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत की।

इसे भी पढ़ेः इस अभिनेता के प्यार में शराब तक पीने लग गई थीं मीना कुमारी, अस्पताल का बिल चुकाने के भी नहीं थे पैसे

किशोर कुमार ने अपने सिंगिंग करियर को संवारा लेकिन उनकी जिंदगी नहीं संवर पाई। किशोर कुमार ने चार शादियां की लेकिन उन्हें अपनी तीन शादियों से निराशा ही हाथ लगी।

किशोर कुमार ने पहली शादी 1951 में अभिनेत्री रूमा गुहा से की। लेकिन दोनों के बीच यह रिश्ता नहीं चला और आठ साल बाद दोनों ने तलाक ले लिया। रूमा ने कहा कि वह अपना करियर बनाना चाहती हैं।

इसके बाद उन्होंने अभिनेत्री मधुबाला से शादी की। लेकिन किशोर कुमार की यह शादी भी सफल नहीं हो पाई। दिल में छेद होने के कारण मधुबाला का निधन हो गया।

मधुबाला, रुमा से शादी करने के बाद किशोर ने योगिता बाली से शादी की। दोनों के बीच पहले प्यार हुआ और फिर शादी की। 1976 में दोनों ने शादी की और दो साल के अंदर ही दोनों का तलाक हो गया।

योगिता बाली से तलाक के बाद किशोर कुमार ने अभिनेत्री लीना चंद्रावर्कर को अपना जीवन साथी चुना। 1980 में किशोर कुमार ने लीना से शादी की। दोनों के दो बेटे हैं। जिनका नाम अमित कुमार और सुमित कुमार है।

इसे भी पढ़ेः 'ओबामा लव ओसामा' के कलाकारों ने बताया प्यार के लिए नायक बने ओसामा की कहानी

किशोर कुमार की जिंदगी ऐसी उथल-पुथल भरी ही रही है। आज तो वह हमारे बीच नहीं हैं लेकिन जब भी कोई 'रूप तेरा मस्ताना' सुनता है तो हर किसी को गायक किशोर कुमार की याद आ जाती है।

Next Story
Top