Breaking News
Top

जन्मदिन से पहले ही युवराज सिंह को मिला ये तोहफा

हर्षित कुमार हर्ष | UPDATED Dec 1 2017 12:14AM IST
जन्मदिन से पहले ही युवराज सिंह को मिला ये तोहफा

भारत के स्टार क्रिकेटर और सिक्सर किंग के युवराज सिंह को खेल में दिये योगदान के लिये ग्वालियर के आईएमटी विश्वविद्यालय ने दर्शनशास्त्र में डाक्टरेट की मानद् उपाधि से नवाजा। युवराज को यह सम्मान मैदान में असाधारण खेल कौशल दिखाने के अलावा कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से निजात पाने के बाद दूसरों को हौसला देने के लिए दिया गया।

यह भी पढ़ें- जब इस खिलाड़ी को मारने के लिए ड्रेसिंग रूम में घुस गए थे रॉबिन उथप्पा

युवराज सिंह के अलावा यह सम्मान डा. ए.एस किरण कुमार (अंतरिक्ष विज्ञान), गोविंद निहलानी (फिल्म), डा. अशोक वाजपेयी (कवि), रजत शर्मा ( मीडिया), डा. आर.ए माशेलकर (विज्ञान एवं तकनीक) और अरुणा राय (सामाजिक कार्य) को भी दिया गया।

युवराज सिंह इसी महीने 12 दिसंबर को 36 साल के होने जा रहे हैं। युवराज सिंह का जन्म 12 दिसंबर 1981 को चंडीगढ़ में हुआ। युवराज को अपने 36 वें जन्मदिन से पहले ये सम्मान मिलना उनके फैन्स के लिए खुशी की खबर है। सम्मान मिलने के बाद युवराज ने कहा, ‘डाक्टरेट की उपाधि पाकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। इससे मुझे अतिरिक्त जिम्मेदारी का अहसास होता है और मैं अपने कार्यों से दूसरों के लिए उदाहरण बनना चाहता हूं।’

यह भी पढ़ें- इस क्रिकेटर और टीम डायरेक्टर पर लगा बलात्कार का आरोप

गौरतलब है कि युवराज सिंह ने देश के लिए 400 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैचों में 10,000 से ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने भारत के टी20 विश्व कप 2007 और एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप 2011 जीतने में अहम भूमिका निभाई थी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
star cricketer yuvraj singh got doctorate degree in philosophy from imt university gwalior

-Tags:#yuvraj singh#sixer king#youwecan#BCCI#India
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo