Breaking News
Top

VIDEO:जब मियांदाद ने इस खिलाड़ी के ऊपर बल्ला दे मारा था

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 26 2017 8:23PM IST
VIDEO:जब मियांदाद ने इस खिलाड़ी  के ऊपर बल्ला दे मारा था

 क्रिकेट को विश्व भर काफी सम्मान मिला है क्रिकेटप्रेमी  क्रिकटरों को पलकों पर रखते है। क्रिकेट को यह सम्मान खिलाड़ियों के अच्छे व्यवहार के लिए भी मिला है। लेकिन क्रिकेट के मैदान पर घटी कुछ घटनाओं ने इस खेल को शर्मसार करने की भी कोशिश की है। आइये जानते है क्रिकेट में अब तक हुई सबसे बड़ी लड़ाई। 

मिचेल जॉनसन और  विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मैदान पर लड़ाई करने के लिए विख्यात रहे है। 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज जॉनसन ने कोहली से जबरदस्त भिड़ंत की थी। मामला यहां तक पहुंच गया था कि जॉनसन ने कोहली के ऊपर गेंद फेंक दी थी। जवाब में कोहली ने इस गेंदबाज़ पर फब्ती कसी तो उन्हें माफ़ी मांगना पड़ा। इसका करारा जवाब देते हुए विराट ने जॉनसन की गेंदों की खूब धुनाई की थी।

गौतम गंभीर और  शाहिद आफरीदी

भारत और पाकिस्तान के बीच जब मैच होता है तब वैसे भी खिलाड़ी के साथ ही दर्शकों का उफान भी जोरों पर रहता है। 2007-08 में गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच जबरदस्त लड़ाई देखने को मिली थी। एक रन लेने के बाद गंभीर सीधे आफरीदी से भिड़ने चले गये थे। दोनों के बीच जबरदस्त बहस मैदान पर देखने को मिली थी। अंपायरों ने इस झगड़े को खत्म करवाया था।

जावेद मियांदाद और  डेनिस लिली

डेनिस लिली और जावेद मियांदाद के बीच लड़ाई काफी फेमस हुआ था। पर्थ में हो रहे पहले टेस्ट में जावेद मियांदाद जब दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने आये तब पाकिस्तान की हालत बेहद ख़राब थी। लेकिन मियांदाद और मंसूर अख्तर ने एक बड़ी साझेदारी निभाई। इसी दौरान लिली मियांदाद से उलझ गये।

लिली मियांदाद के रन लेने के दौरान जानबूझकर रास्ते में आ गये थे। उसके बाद वह मियांदाद को धक्का देने की कोशिश कर रहे थे। जवाब में मियांदाद ने तकरीबन लिली के ऊपर बल्ला दे मारा था। बाद में अंपायरों ने इस झगड़े को सुलझाया।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo