Top

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान क्लार्क ने इस भारतीय बल्लेबाज को स्मिथ से बेहतर माना

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 12 2017 6:50PM IST
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान क्लार्क ने इस भारतीय बल्लेबाज को स्मिथ से बेहतर माना

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि विराट कोहली की अगुआई में भारत के प्रदर्शन में सुधार का सबसे बड़ा कारण यह है कि मौजूदा भारतीय कप्तान हार से नहीं डरता और जीत हासिल करने के लिए आक्रामकता के साथ टीम की अगुआई करता है।      

क्लार्क ने आज यहां एक चर्चा के दौरान कोहली की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘मैं हमेशा से सौरव गांगुली की कप्तानी का कायल रहा हूं।

इसे भी पढ़े:- IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया की शानदार शुरुआत, भारत को 103 रनों से हराया

वह तारीफ का हकदार है। उसने टीम में एक माहौल तैयार किया जिसे महेंद्र सिंह धोनी और कोहली ने अपने अपने तरीकों से आगे बढ़ाया।

इस टीम (मौजूदा टीम इंडिया) में निश्चित तौर पर आक्रामकता है। कोहली बेहद आक्रामकता के साथ टीम की अगुआई करते हैं और जीत की कोशिश करते हुए हारने से भी नहीं डरते।'      

कोहली और आस्ट्रेलिया के मौजूदा कप्तान स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी और कप्तानी तुलना के बारे में पूछने पर क्लार्क ने स्वीकार किया कि भारतीय कप्तान बेहतर एकदिवसीय बल्लेबाज है।      

क्लार्क ने कहा, ‘‘विराट कोहली एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहतर बल्लेबाज हैं लेकिन दोनों के बीच मामूली अंतर है। दोनों काफी अच्छे खिलाड़ी हैं।

लेकिन कप्तान के रूप में यह महत्वपूर्ण होता है कि टीम आपके नेतृत्व में कैसा प्रदर्शन कर रही है। मैं स्मिथ को बेहतर टेस्ट बल्लेबाज मानता हूं।'       

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo