Breaking News
Top

पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट: साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदा, रबाडा ने झटके 11 विकेट

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 13 2018 11:59AM IST
पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट: साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदा, रबाडा ने झटके 11 विकेट
साउथ अफ्रीका ने पोर्ट एलिजाबेथ में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 239 रन बनाए थे। अफ्रीका को टेस्ट मैच जीतने के लिए 101 रनों की जरुरत थी जिसे उसने 4 विकेट खोकर ऑस्ट्रेलिया पर आसान जीत दर्ज की।
 
साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 28 रन एबी डिविलिअर्स के बल्ले से निकले। वहीं हाशिम आमला ने 27 रन बनाए। टीम के कप्तान फॉफ डू प्लेसिस 2 रन बनाकर नाबाद रहे। 
 
चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अब दोनों टीमें 1-1 टेस्ट मैच जीत कर सीरीज में बराबर पर आ गई हैं। सीरीज का पहला टेस्ट मैच डरबन में खेला गया था जिसे कंगारू टीम ने 118 रनों से जीता था। 
 
दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीकी बॉलर्स के आगे घुटने टेक दिए। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और मिचैल मार्श ही 
साउथ अफ्रीका के बॉलर्स के आगे कुछ संघर्ष कर सके। उस्मान ख्वाजा ने 75 और मिचैल मार्श ने 45 रनों की पारी खेली।
 
 
दक्षिण अफ्रीका के बॉलर कागिसो रबाडा ने दूसरी पारी में 6 खिलाड़ियों को आउट किया। कुल मिलाकर रबाडा ने इस टेस्ट मैच में 150 रन देकर 11 विकेट लिए। टेस्ट मैच में बेहतरीन बॉलिंग के चलते उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया।
 
खबरों के मुताबिक टेस्ट मैच में असरदार बॉलिंग करने वाले रबाडा अगले 3 टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। उनको कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के 
खिलाफ किए गए अभद्र व्यवहार के कारण निलंबित किया जा सकता है।
 
रबाडा के खिलाफ लेवल 1 के उल्लंघन को लेकर एक नई रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। ये दूसरा मौका है जब रबाडा के खिलाफ एक ही मैच में दूसरी बार शिकायत की गई हो। 
 

आइनों के आंकड़े में पोर्ट एलिजाबेथ क्रिकेट मैदान

पोर्ट एलिजाबेथ के मैदान पर साउथ अफ्रीका का रिकॉर्ड  हमेशा बेहतर रहा है। साल 2013 से लेकर साल 2018 तक साउथ अफ्रीका ने इस मैदान पर कोई टेस्ट मैच नहीं हारा है। दक्षिण अफ्रीका ने पोर्ट एलिजाबेथ में कुल 29 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें 13 जीते और 11 टेस्ट मैच हारे जबकि 5 टेस्ट मैच ड्रॉ  हुए हैं। 

 
ऑस्ट्रेलिया पोर्ट एलिजाबेथ में 7 टेस्ट मैच खेल चुका है। इस दौरान कंगारू टीम को 3 टेस्ट में जीत और 4 में हार मिली है। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मार्च 1997 में यहां पर अंतिम टेस्ट मैच जीता था। तब कंगारुओं ने साउथ अफ्रीका को 2 विकेट से पराजित किया था।
 
विदेशी टीम के तौर पर इंग्लैंड ने इस मैदान पर सबसे ज्यादा 5 टेस्ट मैच जीते हैं। पोर्ट एलिजाबेथ में पहला टेस्ट मैच मार्च 1889 में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया जिसे इंग्लैंड ने 8 विकेट से जीता था। साउथ अफ्रीका को इस मैदान पर पहली जीत फरवरी 1954 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली थी जब उसने साउथ न्यूज़ीलैंड को 5 विकेट से पटखनी दी थी। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
aus vs sa elizabeth test south africa wins by 6 wickets

-Tags:#Aus vs SA Test#Elizabeth Test#South Afria#Australia#Port Elizabathe#Test Match

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo