Logo
election banner
SRH vs RCB Match Report: आईपीएल के 41वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने 35 रन से हरा दिया। इस मैच में बेंगलुरू ने सीजन का सबसे बेहतर प्रदर्शन किया।

SRH vs RCB Match Report: IPL 2024 में पहली बार बड़ा उलटफेर देखने को मिला। सीजन में अब तक बेहतरीन खेल दिखाने वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू से हार गई। बेंगलुरु ने हैदराबाद को 35 रन से हरा दिया। 

आईपीएल के 41वें मैच में टॉस बेंगलुरू ने जीता और बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बेंगलुरू की तरफ से विराट कोहली और रजत पाटीदार ने अर्धशतक लगाकर टीम के स्कोर को 200 रन के पार पहुंचा दिया। RCB की तरफ से केमरन ग्रीन ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हए 37 रन बनाए और 2 विकेट भी निकाले। रजत पाटीदार को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया। उन्होंने 5 छक्के और 2 चौके लगाए। 

ऐसे बिखरी सनराइजर्स हैदराबाद
बेंगलुरू के 207 रन के लक्ष्य के सामने हैदराबाद इस तरह बिखरेगी, यह किसी ने सोचा नहीं था। स्टार बल्लेबाजों से भरी हुई हैदराबाद की टीम उसे गेंदबाजी के सामने ढेर हो गई। बेंगलुरू को आईपीएल 2024 की सबसे खराब गेंदबाजी लाइनअप माना जा रहा था, लेकिन पहले ही ओवर की आखिरी बॉल पर विल जैक ने सबसे बड़ा विकेट ट्रेविस हेड के रूप में निकाल दिया। विकेट गिरते ही बेंगलुरू टीम खुशी से झूम उठी। मानो मैच ही जीत लिया हो। इसके बाद अभिषेक शर्मा ने पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन उनके आउट होते ही एक के बाद एक टीम के 5 विकेट गिर गए। खेल शुरू होते ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए सबकुछ अच्छा घटने लगा दूसरी तरफ हैदराबाद के लिए कुछ अच्छा नहीं रहा। बेंगलुरू ने 20 ओवर में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 206 रन का बड़ा स्कोर बना दिया।

RCB ने की बेहतरीन गेंदबाजी
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सीजन में पहली बार अच्छी गेंदबाजी की। टीम इस बार बेहतर गेंदबाजी लाइनअप के साथ उतरा। बेंगलुरू की तरफ से करन शर्मा, स्वप्निल सिंह और केमरन ग्रीन ने 2-2 विकेट झटके। इसके अलावा विल जेक्स और यश दयाल ने एक-एक विकेट लिया। 

5379487