Logo
election banner
Domestic Players Salary: बीसीसीआई घरेलू क्रिकेटर्स की सैलरी बढ़ाने की योजना पर काम कर रहा। अगर ये अमल में आती है तो खिलाड़ियों को सालाना 1 करोड़ रुपये तक सैलरी मिल सकती है।

BCCI domestic cricketer salary: भारतीय घरेलू क्रिकेटर्स पर भी अब पैसों की बरसात हो सकती है। बीसीसीआई जल्द ही घरेलू क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ा सकती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने अजीत अगरकर की अगुआई वाली सेलेक्शन कमेटी को इसका प्लान तैयार करने को कहा है। ये फैसला ऐसे वक्त लिया गया है जब हाल ही में बीसीसीआई ने टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को फायदा पहुंचाने के इरादे से इंसेंटिव स्कीम शुरू की है। 

बीसीसीआई का मानना है कि जो खिलाड़ी आईपीएल में नहीं खेलते हैं उन्हें इसका फायदा मिल सकता है। बीसीसीआई के नए प्लान के मुताबिक, घरेलू क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी मुकाबलों की संख्या के आधार पर सालाना 1 करोड़ रुपए मिलने तक की उम्मीद है। 

घरेलू क्रिकेटर्स की सैलरी 1 करोड़ हो जाएगी
क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई रणजी ट्रॉफी के 10 मैच खेलने वाले खिलाड़ियों को 75 लाख से 1 करोड़ रुपये तक सालाना सैलरी दे सकती है। मौजूदा वक्त में घरेलू क्रिकेट में अनुभव के आधार पर सैलरी मिलती है। 40 से अधिक रणजी ट्रॉफी मैच खेलने वाले खिलाड़ियों को हर दिन मैच फीस के रूप में 60 हजार रुपये मिलते हैं। वहीं, 21 से 40 मैच खेल चुके प्लेयर्स को 50 हजार रुपये तक मिलते हैं। इसी तरह 20 मैच खेल चुके खिलाड़ियों को हर दिन के 40 हजार रुपये मिलते हैं।  

बीसीसीआई ने टेस्ट इंसेंटिव स्कीम शुरू की है
मार्च में, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खिलाड़ियों को रेड बॉल क्रिकेट की तरफ आकर्षित करने के इरादे से टेस्ट क्रिकेट प्रोत्साहन योजना का खुलासा किया था। इस स्कीम के तहत भारत के लिए 75 फीसदी से अधिक टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की मैच फीस 300 फीसदी तक बढ़ जाएगी। टीम इंडिया के लिए 75 प्रतिशत से ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की मैच फीस 300 प्रतिशत तक बढ़ जाएगी। 

5379487