Logo
election banner
Harbhajan Singh T20 WC India Team: भारतीय क्रिकेट में टर्मिनेटर के नाम से मशहूर पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम बनाई है। उन्होंने भी वीरेंद्र सहवाग की तरह युवा ऑलराउंडर को तरजीह दी है। 

Harbhajan Singh T20 WC India Team: T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान जल्द होने वाला है। फिलहाल चयनकर्ता आईपीएल में खेल रहे खिलाड़ियों पर नजर बनाए हुए हैं। कई खिलाड़ियों ने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। इसके बाद कुछ भारतीय क्रिकेटरों ने अपनी तरफ से भारत की टीमें बनाई है। इनमें इरफान पठान, वीरेंद्र सहवाग और अंबाती रायडू का नाम है। वहीं, अब पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने भी अपनी 15 सदस्यों की एक टीम चुनी है। खास बात है कि उन्होंने ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को टीम में स्थान नहीं दिया है। 

हरभजन सिंह ने ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल को चुना। इसके बाद मीडिल ऑर्डर में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत को चुना। लोअर मीडिल ऑर्डर में रिंकू सिंह, शिवम दुबे और रवींद्र जड़ेजा को चुना। भज्जी ने 6वें नंबर पर चेन्नई के बैटर शिवम दुबे को पंड्या की जगह तरजीह दी है। इसके अलावा उन्होंने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल को भी नहीं चुना है। भज्जी ने ओपनिंग में रोहित के साथ यशस्वी जायसवाल पर भरोसा जताया तो गेंदबाजी में रफ्तार से कहर मचा चुके मयंक यादव को चुना है। इसके साथ ही लेफ्ट ऑर्म पेसर अर्शदीप सिंह को भी उन्होंने अपनी टीम में जगह दी है। 

इसे भी पढ़ें: T20 WC 2024: वीरेंद्र सहवाग ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की प्लेइंग 11, दिग्गज ऑलराउंडर को नहीं दिया मौका

हरभजन सिंह की 15 सदस्यीय टीम 
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव। 

5379487