Top

..तो इन कारणों से लड़के शादी के बाद भी बनाते हैं दूसरी लड़कियों से संबंध

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 3 2017 5:15PM IST
..तो इन कारणों से लड़के शादी के बाद भी बनाते हैं दूसरी लड़कियों से संबंध

शादी करना लाइफ का सबसे बड़ा फैसला होता है। रिश्ते के एक बार जुड़ने पर इसे जिंदगी भर निभाना पड़ता है। इतना ही नहीं पति-पत्नी का रिश्ता सिर्फ प्यार और विश्वास पर चलता है।

ऐसे में अगर दोनों के बीच प्यार और विश्वास में जरा भी कमी आती है, तो यह उनके रिश्ते के लिए हानिकारक होता है। शादी का बंधन अटूट होता है, लेकिन कई बार ऐसा देखा गया है कि शादी के बाद भी पुरुषों के एक्सट्रा अफेयर्स चलते रहते हैं। जानिए किन कारणों से पुरुषों के एक्सट्रा मैरिटल अफेयर्स होते हैं।

यह भी पढ़ें: शादी के बाद अगर इस होटल में हनीमून मनाने जाएंगे तो मिल सकता है 70 लाख का इनाम

कम उम्र में शादी

कुछ लोगों की शादी कम उम्र में हो जाती है। इसी कारण उनके बच्चे और घर से जुड़ी जिम्मेदारियां बढ़ जाती हैं। इन्हीं वजहों के कारण पती-पत्नी में अनबन भी होती है। फिर इन सबसे ऊब कर पुरूष बाहर की खुशी की तलाश करने लगते हैं और एक्सट्रा अफेयर की तरफ कदम बढ़ाते हैं।

यह भी पढ़ें: फोन पर रोमांस के वक्त की गई ये बातें लड़कियों को आएंगी पसंद

मनपसंद लड़की न मिलना

ज्यादातर अरेंज मैरिज में लड़कों को घरवालों की मर्जी से शादी करनी पड़ती है। घरवालों के दबाव में लड़की पसंद न होने पर भी वह शादी कर लेते हैं। ऐसे में जब उन्हें अपनी पत्नी की आदतें पसंद नहीं आती या उन्हें इंटरेस्ट नहीं आता तो वह एक्सट्रा मैरिटल अफेयर रखते हैं।

कपल्स के बीच तकरार

पती-पत्नी के बीच प्यार और तकरार होना लाजमी हैं। लेकिन कुछ कपल्स के बीच छोटी-छोटी बातों पर झगड़े होते रहते हैं। इससे रिश्तों में दूरियां आने लगती है। दूरियों की वजह और आत्मिक सुख के लिए पुरूष एक्सट्रा अफेयर्स रखना बेहतर समझते हैं।

यह भी पढ़ें: आपका पार्टनर आपके लिए परफेक्ट है या नहीं, इन तरीकों से करें पहचान

समय न देना

आज के इस दौर में ज्यादातर महिलाएं वर्किंग होती हैं। घर-परिवार और ऑफिस की व्यस्तता में वह अपने पति को समय नहीं दे पाती। पति के एक्सट्रा अफेयर का यह भी कारण है।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
why men have extra marital affairs

-Tags:#Lifestyle News#Relationship#Extra Marital Affairs
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo