Breaking News
Top

भारत का यह शहर है दुनिया की 10वीं सबसे 'अट्रैक्टिव सिटी'

haribhoomi.com | UPDATED Dec 8 2016 3:33PM IST
नई दिल्ली. खूबसूरती की मिसाल और दर्शनीय स्थल में सबसे जाना माना 'सन सिटी' यानी जोधपुर दुनिया के सबसे अट्रैक्टिव प्लेस में से एक माना गया है। आपके लिए भले ही ये बात चौंकाने वाली होगी लेकिन यह सच है कि जोधपुर को उसकी खूबसूरती के लिए विश्व में दसवां स्थान मिला है। और एशिया में तीसरा स्थान। इसका मतलब ये कि अगर आपने अब तक जोधपुर की खूबसूरती को नहीं देखा तो इसका मतलब कुछ नहीं देखा। 
 
 
आमतौर पर अधिकांश लोगों के लिए वाकई ये सरप्राइडजिंग है लेकिन वहीं कुछ लोगों के लिए नहीं। 'ट्रिपएडवाइजर ग्लोबल ट्रैवलर च्वॉइस अवॉर्ड 2017' के अनुसार, विश्व स्तर पर जोधपुर को 10वां स्थान मिला और एशिया में तीसरा।  चूंकि राजस्थान में यह दूसरी सबसे बड़ी सिटी है जहां लाखों में लोग घूमने आते हैं। और इसकी सुंदरता को देखने में लीन हो जाते हैं। रिपोर्ट के अनुसार जोधपुर, जो कि राजसी किलों, महलों, और गौरवशाली पुराने सामान होने का दावा करने वाली सूची में तीसरे नंबर पर है। आपको बता दें कि ट्रेवलर च्वॉइस द्वारा बेस्ट डेस्टिनेशन को अवॉर्ड देने का यह तीसरा साल है।
 
 
दरअसल, अज़रबैजान की राजधानी बाकू जो कि एशिया के सबसे टॉप स्पॉट है। जोधपुर के अलावा अन्य शहर भी हैं जो कि अपनी खूबसूरती के लिए जाने जाते हैं। फिलिपिंग जो कि एशिया के दूसरे पोजिशन में है। वियतनाम में दा लत जो कि चौथें पोजिशन पर है। इसके साथ ही एशिया की सूची में विशेष रुप से दक्षिण कोरिया, वियतनाम में सापा, ताइवान में हुलेन, कुचिंग, कोटा किना और मलेशिया का जॉर्ज टाउन शामिल है। 
 
साभार- indiatimes
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo