Logo
election banner
Jyotiraditya Scindia in Panipat: केंद्रीय इस्पात एवं नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया हरियाणा के पानीपत पहुंच चुके हैं। यहां पर वह काला आंब पर्यटक स्थल पर आज 263वें शौर्य दिवस प्रोग्राम में शामिल हुए।

Jyotiraditya Scindia in Panipat: केंद्रीय इस्पात एवं नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज रविवार को हरियाणा के पानीपत पहुंचे हैं। यहां पर वे काला आंब पर्यटक स्थल पर 263वें शौर्य दिवस प्रोग्राम में शिरकत करने के लिए पहुंचे हैं। यहां पहुंचने पर सबसे पहले सिंधिया काला आंब स्मारक पहुंचे। जहां उन्होंने युद्ध स्मारक स्थल पर पुष्प अर्पित कर माथा टेका। इसका फोटो भी उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर शेयर कर लिखा, आज पानीपत शौर्य दिवस के अवसर पर शहीद स्मारक (शौर्य तीर्थधाम) पर श्रद्धांजलि देते हुए भावविभोर हुआ। इस युद्ध में शहीद होने वाले तथा हिन्दवी स्वराज का परचम लहराने वाले मेरे सम्मानित पुरखें समेत कई मराठा योद्धाओं के अदम्य साहस को कोटि कोटि नमन करता हूं। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया का गर्मजोशी से हुआ स्वागत

उन्होंने आगे लिखा कि आज की धुंध भरी सुबह, 14 जनवरी 1761 के पानीपत के उस ऐतिहासिक सुबह जैसी ही है जब वीर मराठा योद्धा, विदेशी आक्रांताओं के अत्याचार के विरुद्ध दीवार बनकर खड़े हो गए। एक मराठा के रूप में आज मेरे लिए अत्यंत गौरव का दिन है जब देश पानीपत के तीसरे युद्ध में शहीद हुए मराठा और सिंधिया वीरों को श्रद्धांजलि देने के लिए पानीपत शौर्य दिवस मना रहा है।

शौर्य स्मारक समिति ट्रस्ट ने कार्यक्रम का किया आयोजन

बता दें कि कार्यक्रम 'शौर्य स्मारक समिति ट्रस्ट' पानीपत की ओर से यह आयोजन किया गया है। केंद्रीय इस्पात मंत्री के कार्यक्रम में पहुंचने पर ट्रस्ट ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इस समारोह में एक स्क्रीन भी लगाई गई है, जिस पर दत्ताजी सिंधिया की हत्या के सीन दिखाए जाएंगे। पानीपत की तीसरी लड़ाई पर बनी वेब सीरीज से 2 मिनट का यह सीन उठाया जाएगा। शौर्य स्मारक समिति ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप पाटिल ने बताया कि इस बड़े आयोजन के लिए प्रशासनिक तौर पर भी तैयारियां की गई हैं। इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कार्यक्रम को संबोधिक किया।

ये भी पढ़ें:- हरियाणा से दीपेंद्र हुड्डा समेत ये नेता मणिपुर के लिए रवाना, कांग्रेस की 'Bharat Jodo Nyay Yatra' में होंगे शामिल

ये लोग भी कार्यक्रम में होंगे शामिल

जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम में प्रदेश स्तर के भाजपा के कई नेता भी शामिल होंगे। राष्ट्रीय सचिव विनोद तावड़े, निरंजन मंडल महाराष्ट्र के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश क्षीरसागर, करनाल सांसद संजय भाटिया, राज्यसभा सदस्य कृष्णलाल पंवार, सांसद श्रीकांत शिंदे, घरौंडा विधायक हरविंदर कल्याण, पानीपत ग्रामीण विधायक महीपाल ढांडा, विधायक पूंडरी रणधीर गोलन और जिला परिषद पानीपत की चेयरपर्सन ज्योति शर्मा भी शामिल होंगे।

5379487