Logo
election banner
Delhi Traffic Police Advisory: दिल्ली के पंजाबी बाग में स्थित भारत दर्शन पार्क के पास लोगों की सुविधाओं को देखते हुए अंडरपास बनाया जा रहा है। इस निर्माण कार्य के चलते पंजाबी बाग में रिंग रोड पर सड़क का एक हिस्सा एक महीने तक के लिए बंद रहेगा।

Delhi Traffic Police Advisory: राजधानी दिल्ली के पंजाबी बाग रिंग रोड से राजा गार्डन की तरफ आने वाली सड़क आज से एक महीने तक बंद रहेगी। दरअसल, भारत दर्शन पार्क के पास लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखकर अंडरपास बनाने का काम शुरू होने जा रहा है। इसके कारण सड़क को अगले एक महीने तक के लिए बंद कर दिया गया है। यहां से आने-जाने वाले वाहन चालकों को कई दिनों तक जाम की समस्या से जूझना पड़ सकता है। 

केजरीवाल ने तीन लेन फ्लाईओवर का किया था उद्घाटन

बीते कुछ दिनों पहले ही रिंग रोज राजा गार्डन पर आधा किलोमीटर के हिस्से में तीन लेन फ्लाईओवर उद्घाटन दिल्ली के मुख्यमंत्री ने किया था। इसके के बाद लोगों को लगा था कि अब जाम की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। अब इसी रोड के अगले हिस्से में पंजाबी बाग रोड पर अंडरपास बनने के चलते एक तरफ के हिस्से को एक महीने के लिए बंद कर दिया गया है। 

इन रास्तों पर बढ़ेगी ट्रैफिक जाम की समस्या

जानकारी के अनुसार, रिंग रोड जो आजादपुर से धौला कुआं की तरफ आ रही है, उसके एक हिस्से को बंद कर दिया गया है। जिससे सुबह और शाम के वक्त ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इस अंडरपास का निर्माण लोगों की सुविधाओं को देखते हुए भारत दर्शन पार्क के पास किया जा रहा है। इसी कारण सड़क के इस हिस्से को बंद कर दिया गया है। 

दरअसल, रिंग रोड के साथ-साथ मोती नगर से पंजाबी बाग की तरफ जो सड़क मुड़ती है उसे सड़क निर्माण के चलते बंद कर दिया गया है। इन रास्तों पर एक महीने तक डायवर्जन रहेगा। इस सड़क के बंद किए जाने के बाद कर्मपुरा फ्लाईओवर से मोती नगर रिंग रोड और पंजाबी बाग में जाम होने की ज्यादा संभावना है। 

अब नए फ्लाईओवर का करें इस्तेमाल 

जो लोग रोजाना इन रास्तों का इस्तेमाल करते हैं, उनके लिए ट्रैफिक पुलिस की तरफ से अपील की गई है कि जो वाहन चालक मोती नगर से आते हैं और पंजाबी बाग की तरफ मुड़ते हैं वह अब एक महीने तक नहीं मुड़ पाएंगे। इसकी जगह उन्हें पंजाबी बाग पहुंचकर रिंग रोड से यू-टर्न लेकर पंजाबी बाग रोड-41 से होते हुए ट्रैफिक ट्रेनिंग पार्क तक जाना होगा। इस दौरान राजा गार्डन से पंजाबी बाग गोल चक्कर जाने के लिए आप नए फ्लाईओवर का इस्तेमाल करें। 

5379487