Logo
election banner
Sadar Bazar Fire: सदर बाजार इलाके में आग की चपेट में आने से दो बच्चियों की दर्दनाक मौत हो गई। हालांकि, आग लगने के कारणों का अभी कुछ पता नहीं चला।

Sadar Bazar Fire: राजधानी दिल्ली में गर्मियों के शुरू होते ही आग लगने की घटनाएं भी बढ़ने लगी हैं। दिल्ली के सदर बाजार इलाके के एक घर में मंगलवार 2 अप्रैल को भीषण आग लग गई। आग की चपेट में आने से दो लड़कियों की दर्दनाक मौत हो गई। आग की सूचना स्थानीय लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। सूचना पाते ही फायर ब्रिगेड की कई टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

दो बच्चियों की हुई मौत

सदर बाजार इलाके में आग की चपेट में आने से दो बच्चियों की मौत हो गई है। फिलहाल, आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन अभी तक आग के कारणों का पता नहीं लग सका है। पुलिस और फायर डिपार्टमेंट आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।

इस संबंध में फायर डिपार्टमेंट के अनुसार, सदर बाजार इलाके के एक घर में आग लगने की सूचना मंगलवार दोपहर 2.07 को प्राप्त हुई थी। सूचना पाते ही फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियां आग बुझाने के लिए रवाना की गई। आग इलाके के एक घर के अंदर लगी थी। फायर ब्रिगेड की टीम ने घर से कुछ लोगों को सफलतापूर्वक रेस्क्यू किया, लेकिन दो बच्चियों को समय रहते बाहर नहीं निकाला जा सका।

आग पर पाया काबू

फिलहाल, आग पर काबू पाने के बाद अब कूलिंग प्रोसेस जारी है। इसके अलावा पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि यह आग कैसे लगी। वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि घर में जब आग लगी, तो घर में कुछ लोग फंसे हुए थे। पुलिस जब तक वहां पहुंची, पूरे फ्लोर पर धुआं-धुआं हो चुका था।

पुलिस ने बताया कि आग लगने के कारण दो बच्ची बाथरूम में फंस गई थीं। जहां से बाहर निकालने के बाद उन्हें जीवन माला अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक, बच्चियों की उम्र 12 साल और 14 साल है। पुलिस के मुताबिक, क्राइम टीम को बुलाया गया है और आगे की कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

5379487