Logo
election banner
DSSSB Recruitment 2024: अगर आपका भी डीएसएसएसबी में नौकरी करने का सपना हैं, तो आपके लिए सुनहरा मौका है। डीएसएसएसबी में 1499 पदों पर भर्ती निकली है।

DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) में अगर आप नौकरी देखने का सपना देख रहे हैं, तो आपका सपना सच हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि डीएसएसएसबी में कई पदों पर भर्ती निकली है। डीएसएसएसबी में असिस्टेंट सेनेटरी इंस्पेक्टर, स्टेनोग्राफर ग्रेड-डी, पीजीटी और अन्य पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया 19 मार्च से शुरू कर दी जाएगी। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहता हैं, वह dsssb,delhi.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार भर्ती से जुड़ी सभी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर लें। उसके बाद ही आवेदन करें। 

डीएसएसएसबी में इतने पदों पर होंगी भर्तियां
डीएसएसएसबी
में कुल 1499 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन 19 मार्च से शुरू हो जाएंगे, जो 17 अप्रैल, 2024 तक चलेंगे। इन पदों से संबंधित जानकारी जानने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक पीडीएफ फाइल देख सकते हैं या फिर डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।  

आवेदन करने के लिए फीस 
इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन फीस भरने के लिए 100 रुपये शुल्क देना होगा। एसी, एसटी, पर्सन विद बेंचमार्क डिसेबिलिटी, महिली उम्मीदवार और एक्स सर्विसमैन कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवदेन फीस का भुगतान करने में छूट दी जाएगी। 

ऐसे करें आवेदन 

  • इन पदों के लिए सबसे पहले आवेदक को डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाना होगा। 
  • इसके बाद आपके सामने dsssb recruitment 2024 For Assistant Sanitary Inspector आवेदन फॉर्म का लिंक आएगा। जिसके बाद फॉर्म को भरना होगा। 
  • इस फॉर्म में मांगी गई सभी पर्सनल डिटेल्स और एजुकेशन डिटेल्स को भरें। 
  • फिर अपने सभी दस्तावेजों को सही साइज में वेबसाइट पर जाकर अपलोड करें। 
  • अब फीस को भरें और इस बात का ध्यान रखें कि आपने आवेदन के लिए जो भी डिटेल्स को भरा है, वह सही हैं या नहीं। 
  • अब फॉर्म को सबमिट करना होगा। 
  • आप चाहें तो फॉर्म को डाउनलोड कर उसका प्रिंट आउट ले सकते हैं। 
5379487