Logo
election banner
Weather Update Today: दिल्ली और हरियाणा में बीती रात हुई बारिश के बाद मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है। मौसम विभाग ने आज यानी रविवार को भी बारिश की संभावना जताई है।

Weather Update Today: देश की राजधानी दिल्ली और हरियाणा में दो दिनों से हो रही बारिश की वजह से मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है। कल देर रात दिल्ली सहित आसपास के शहरों में झमाझम बारिश हुई। वहीं, कुछ इलाकों में जलभराव की स्थिति भी देखी गई। बारिश के कारण तापमान में भी कमी दर्ज की गई। 

आज पूरा दिन होगी बारिश 

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली समेत आसपास के राज्यों में आज पूरा दिन मौसम का मिजाज ऐसे ही रहने वाला है। इसके बाद आगे मौसम लंबे समय तक के लिए गर्म रहेगा। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से आ रही ठंडी हवाएं अगले दो से तीन दिन तक तापमान बढ़ सकता है।

वहीं, 4 से 6 जनवरी के बीच आंशिक तौर पर आसमान में बादल देखने को मिलेंगे। अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 11 से 12 डिग्री तक रह सकता है। लेकिन, 7 और 8 मार्च को मौसम साफ रहेगा और तेज धूप खिलेगी। इससे तापमान में बढ़ोतरी होगी। 

आने वाले दिनों में बढ़ेगी गर्मी 

मौसम विभाग के अनुसार, अगले एक हफ्ते के दौरान मौसम तेजी से बदलेगा और गर्मी की तरफ बढ़ेगा। अभी तक दिल्ली समेत हरियाणा के लोगों में लोगों को हल्के गर्म कपड़े की जरूरत महसूस हो रही है। लेकिन आने वाले दिनों में इन्हें पैक करने की जरूरत पड़ेगी।

हरियाणा में कैसा रहेगा आज मौसम 

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से हरियाणा समेत उत्तर भारत के मौसम का मिजाज बदला हुआ है। शनिवार को हरियाणा के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई और पूरा दिन बादल छाए रहे। इससे दिन के समय तापमान 6.7 डिग्री तक गिर गया है। इसके अलावा, कुछ जिलों में ओलावृष्टि भी हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, आज भी हरियाणा के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है, जिससे तापमान में कमी आ जाएगी। 

5379487