Logo
election banner
DSSSB TGT Vacancy 2024: दिल्ली अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड (DSSSB) ने टीचर के पदों पर भर्ती निकाली है। जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वह डीएसएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

DSSSB TGT Vacancy 2024: दिल्ली अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड (DSSSB) ने ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर, ड्रॉइंग टीयर और एमटीएस के पदों पर भर्ती के लिए योग्य एवं इच्छुक अभ्यार्थियों ने आवेदन आमंत्रित किए हैं। डीएसएसएसबी की वैकेंसी के लिए 8 फरवरी, 2024 से आवेदन शुरू होगा और अंतिम तारीख 8 मार्च, 2024 रहेगी। डीएसएसएसबी की इस भर्ती में आवेदन करने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी DSSSB की ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। 

इतने पदों पर निकली भर्ती

डीएसएसएसबी में खाली 5118 पदों को भरा जाएगा, जिनमें ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर और ड्रॉइंग टीचर के पद हैं। डीएसएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ज्यादा जानकारी ले सकते हैं। इन पदों के लिए एग्जाम कंप्यूटर पर होगा। अभी फिलहाल, परीक्षा के लिए तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है। डीएसएसएसबी में इन पदों के लिए अभ्यर्थी को सैलरी 44 हजार से ज्यादा दी जाएगी।डीएसएसएसबी में ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) एवं ड्रॉइंग टीचर के लिए 5118 पद, मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) 567 पद और मेडिकल स्टाफ, क्लर्क सहित अन्य पदों के लिए 1896 भर्ती निकली है। 

ये भी पढ़ें:- DSSSB Exam Schedule 2024: DSSSB ने परीक्षाओं के लिए जारी किया शेड्यूल, यहां जानिए कब होगा कौन सा एग्जाम

डीएसएसएसबी भर्ती 2024 में ऐसे करें आवेदन 

- इन स्टेप्स को फॉलो करके अभ्यर्थी फॉर्म भर सकते हैं। 

- इसके लिए सबसे पहले डीएसएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाना होगा।

- इसके बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करें। 

- अपना रजिस्ट्रेशन कराएं और आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें। 

- आवेदन फॉर्म भरें और जरूरी दस्तावेज को साइट पर अपलोड करें। 

- आवेदन फॉर्म सब्मिट करें और भविष्य में जरूरत के हिसाब से एक प्रिंट आउट लेकर रख लें।

5379487