Logo
DSSSB Exam Schedule 2024: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने परीक्षाओं के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। आप dsssb.delhi.gov.in की वेबसाइट पर जाकर एग्जाम की तारीख देख सकते हैं।

DSSSB Exam Schedule 2024: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने इस साल होने वाली परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। डीएसएसएसबी ने 6, 7, 8, 12, 13, 14, 15, 16, 17 और 18 फरवरी को विभिन्न ऑनलाइन परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर dsssb.delhi.gov.in पर जाकर जानकारी ले सकते हैं। 

-क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर - फिटर और टीजीटी कंप्यूटर साइंस परीक्षा 7 फरवरी, 2024 को आयोजित की जाएगी। पीजीटी अंग्रेजी (पुरुष), ललित कला / पेंटिंग) (महिला) और संस्कृत की परीक्षा 13 फरवरी को आयोजित की जाएगी।

-सहायक ग्रेड III परीक्षा 14 फरवरी को आयोजित की जाएगी। सहायक ग्रेड III, वैज्ञानिक सहायक (बैलिस्टिक्स), क्राफ्ट प्रशिक्षक ड्राफ्ट्समैन (सिविल) (डिग्री / डिप्लोमा के लिए) के लिए परीक्षा 15 फरवरी को आयोजित की जाएगी।

-सांख्यिकीय सहायक पद के लिए परीक्षा 16 और 17 फरवरी को आयोजित की जाएगी। प्रयोगशाला सहायक (भौतिकी) और तकनीकी सहायक (जूनियर) के पद के लिए परीक्षा 17 फरवरी को होगी। 

ये भी पढ़ें:-दिल्ली के MCD और NDMC विभागों में निकली भर्ती, जनवरी से शुरू होंगे आवेदन

उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के लिए करना होगा इंतजार

सभी उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के लिए इंतजार करना होगा। इसी से उन्हें एग्जाम सेंटर और परीक्षा टाइमिंग की जानकारी मिलेगी। अगर आप इन परीक्षाओं के लिए अधिक जानकारी लेना चाहते हैं, तो डीएसएसएसबी की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। 

कुछ परीक्षाओं में आवेदन करने की अंतिम तारीख 7 फरवरी 

इनमें से ज्यादातर परीक्षाओं के लिए आवेदन 9 जनवरी, 2024 से शुरू होंगे और इन फॉर्म को भरने की अंतिम तारीख 7 फरवरी, 2024 है। इसमें अगर कुछ भी बदलाव होता है, तो आप आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर चेक कर सकते हैं। किसी प्रकार की समस्या होने पर इस हेल्पडेस्क नंबर 011– 22370309 पर बात कर सकते हैं। 

5379487