Logo
election banner
Delhi Weather Update Today: राजधानी दिल्ली में सोमवार को दिनभर तेज और ठंडी हवाएं चलने के बाद कई इलाकों में देर रात बूंदाबांदी हुई। आज यानी मंगलवार को भी बारिश होने के आसार है।

Delhi Weather Update Today: राजधानी दिल्ली में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखने लगा है। सोमवार देर रात तेज हवाओं के साथ कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई। बारिश का सिलसिला मंगलवार सुबह भी जारी रहा। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दो दिन तक तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका है।

सीजन का सबसे गर्म दिन सोमवार रहा 

सोमवार दोपहर तेज धूप की वजह से सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 14.1 डिग्री सेल्सियस रहा। एक दिन पहले की तुलना में तापमान में साढ़े पांच डिग्री बढ़ोतरी देखने को मिली।

आज कैसा रहेगा मौसम

मंगलवार को सारा दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे। साथ ही कई इलाकों में बूंदाबांदी होने की संभावना भी है। आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान 28 और 12 डिग्री रह सकता है। वहीं 15 से 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। गुरुवार तक दिल्ली में बादल छाए रहने के आसार हैं। जिसके बाद आसमान साफ हो जाएगा। बारिश के कारण दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। 

पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है। आसमान साफ रहने से पिछले दिनों न्यूनतम तापमान कई दिनों से 10 से नीचे बना हुआ था, लेकिन अब इसमें बढ़ोतरी हुई है। 

बारिश से प्रदूषण में आई कमी 

दिल्ली के लोगों को इस बार सामान्य से ज्यादा प्रदूषण का सामना करना पड़ रहा है। इस साल के शुरुआती 49 दिन में सिर्फ सात दिन हवा साफ रही है। सीपीसीबी के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले दो सालों की तुलना में इस बार प्रदूषण ज्यादा है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, बारिश होने से प्रदूषण से दिल्ली वालों को काफी राहत मिली है। रविवार को दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 269  खराब श्रेणी में रहा है। सोमवार को भी प्रदूषण का स्तर खराब ही दर्ज किया गया। 

5379487