Logo
election banner
Delhi Cyber Crime: सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर फर्जी आईडी बनाकर एक नाबालिग लड़की को ब्लैकमेल करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Delhi Crime: सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों को ब्लैकमेल करने का तरीका तो पुराना हो गया है। लेकिन, अब भी लोग इसके जाल में फंस जाते हैं। इस बीच एक ऐसा ही मामला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से आया है। दरअसल, यहां पर एक लड़के ने पापुलर सोशल मीडिया प्लेटफार्म स्नैपचैट और इंस्टाग्राम अपनी फर्जी आईडी बनाकर एक नाबालिग लड़की से बातचीत कर रहा था। इस दौरान उसने नाबालिग के पास अश्लील मैसेज भेजे। पीड़ित ने परिजनों के शिकायत के बाद अब दिल्ली पुलिस ने आरोपी को उत्तराखंड से गिरफ्तार कर लिया है।

नाबालिग को भेजा अश्लील मैसेज

जानकारी के मुताबिक, एक लड़के ने इंस्टाग्राम और स्नैपचैट लड़की के नाम से आईडी बनाई। इसके बाद उसने नाबालिग लड़की को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा। आरोपी लड़की बनकर धीरे-धीरे नाबालिग से बातचीत करने लगा। इसके बाद उसने अश्लील मैसेज भेजना शुरु कर दिया। पीड़िता ने इसकी जानकारी घर वालों को दी। इसके बाद नाबालिग के पिता ने पुलिस से शिकायत की। इसके बाद दिल्ली पुलिस की साइबर टीम मामले की जांच में जुट गई। अब दिल्ली पुलिस ने नाबालिग को ब्लैकमेल करने वाले एक आरोपी को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी डीसीपी साउथ वेस्ट रोहित मीना ने दी है। 

डीसीपी साउथ वेस्ट रोहित मीना ने कहा कि 24 फरवरी को हमें एक नाबालिग के पिता से शिकायत मिली कि कोई उनकी बेटी से स्नैपचैट और सोशल मीडिया के जरिए बात कर रहा था। इस दौरान उसने अश्लील मैसेज भी भेजे। इसके बाद उनकी बेटी ने इसकी जानकारी अपने माता-पिता को दी। इसके बाद नाबालिग के पैरेंट्स ने तुरंत पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

डीसीपी ने बताया कि हमारी साइबर टीम और मामले की जांच कर रही महिला सब-इंस्पेक्टर ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इसके पास से वह मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है जिसके जरिए वह अनियंत्रित गतिविधियां कर रहा था। पूछताछ के दौरान हमें पता चला कि इस लड़के ने दिखावा किया कि वह एक लड़की है, इंस्टाग्राम और स्नैपचैट पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी और टाइम मैसेज भी छोड़ना शुरू कर दिया।

ये भी पढ़ें:- दिल्ली दंगा मामला: शाहरुख पठान की जमानत याचिका पर हाई कोर्ट ने की सुनवाई, पुलिस को भेजा नोटिस

5379487