Logo
election banner
Delhi Excise Policy Case: दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ईडी से कुछ सवाल किए हैं। उनका दावा है कि 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार करने के बाद पहली बार मनी ट्रेल का मामला पहली बार आया था।

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने चुनाव आयोग की ओर से नोटिस जारी होने से बीजेपी पर भड़क गई हैं। साथ ही, ईडी से सवाल पूछा है। कहा कि मनी ट्रेल के सबूत न मिलने के बावजूद आप नेताओं को गिरफ्तार क्यों किया जा रहा है, जबकि मामले में शामिल बीजेपी के खिलाफ एक्शन क्यों नहीं लिया जा रहा। उन्होंने आज यानी शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके ईडी से सवाल पूछे हैं।

उन्होंने पूछा है कि जब दिल्ली के सीएम केजरीवाल की 21 मार्च को गिरफ्तारी के बाद शराब घोटाला मामले में मनी ट्रेल का मामला पहली बार सामने आया था। क्या ईडी ने इस मामले में बीजेपी के खिलाफ कार्रवाई की। जबकि मनी ट्रेल के तहत बीजेपी पर 55 करोड रुपये लेने का आरोप है। ईडी ने इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। 

बिना सबूत के ईडी रेड कर रही

आतिशी के अनुसार, ईडी बिना किसी सबूत के रेड कर रही है। ईडी को अब जवाब देना होगा कि मनी ट्रेल का पैसा बीजेपी तक पहुंचा या नहीं? इस पूरे मामले पर बीजेपी के खिलाफ कब कार्रवाई होगी। 

बिना सबूत के कई नेता हुए गिरफ्तार 

दिल्ली शराब घोटाला मामले में अभी तक ईडी को एक भी पैसा नहीं मिला है। दो साल से ईडी पैसा खोज रही है। आम आदमी पार्टी से जुड़ी मनी ट्रेलर कहां है? ईडी हर बार 100 करोड़ रुपये मनी ट्रेल की बात करती है। लेकिन सबूत न मिलने के बाद भी आप पार्टी के कई नेताओं को गिरफ्तार किया गया।

आतिशी ने ईडी से किए ये पांच सवाल 

1. पिछले 16 दिन में बीजेपी को कितने समन जारी हुए, कितनी रेड हुई, कितनी उनसे जुड़ी हुई गिरफ्तारी की गई, ये बात सबके सामने रखी जाए? 

2. 16 दिन से पुख्ता प्रमण पब्लिक डोमेन में है कि साउथ लॉबी के शराब कारोबारियों से 55.5 करोड़ रुपये बीजेपी को गया. अभी तक ईडी ने इस पर जांच क्यों नहीं की?

3. ईडी ने अरविंद केजरीवाल को आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक होने के नाते गिरफ्तार किया। अब ईडी बताए कि वो बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा को कब तक गिरफ्तार करेगी? 

4. भाजपा के सहयोग पार्टनर टीडीपी से शराब कारोबारी खुद चुनाव लड़ रहे हैं तो क्या चुनाव हो रहे खर्चें की जांच ईडी कर रही है?

5. क्या ईडी इसकी जांच करेगी कि साउथ लॉबी के मगूंटा निवासलू रेड्डी और राघव मगूंटा का क्या कोई पैसा या मनी ट्रेल बीजेपी के सहयोगी टीडीपी को गया है, जहां से आज मगूंटा चुनाव लड़ रहे हैं? 

jindal steel Ad
5379487