Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोहली ने रायुडु को नंबर चार के लिये ‘बुद्धिमान बल्लेबाज'' करार दिया

अंबाती रायुडु ने नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ सोमवार को यहां शतक जमाया जिसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उनकी जमकर तारीफ करते हुए उन्हें ‘बुद्धिमान बल्लेबाज'' करार दिया। भारत ने चौथे वनडे में वेस्टइंडीज को 224 रन से हराकर रनों के लिहाज से अपनी तीसरी बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच में रोहित और रायुडु ने शतक जड़े।

कोहली ने रायुडु को नंबर चार के लिये ‘बुद्धिमान बल्लेबाज करार दिया
X

अंबाती रायुडु ने नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ सोमवार को यहां शतक जमाया जिसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उनकी जमकर तारीफ करते हुए उन्हें ‘बुद्धिमान बल्लेबाज' करार दिया। भारत ने चौथे वनडे में वेस्टइंडीज को 224 रन से हराकर रनों के लिहाज से अपनी तीसरी बड़ी जीत दर्ज की। इस मैच में रोहित और रायुडु ने शतक जड़े।

कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘‘रायुडु ने मौके का पूरा फायदा उठाया। हमें 2019 विश्व कप तक उसका समर्थन करने की जरूरत है। वह खेल को अच्छी तरह से समझता है, इसलिए हमें खुशी है कि कोई बुद्धिमान बल्लेबाज नंबर चार पर बल्लेबाजी कर रहा है।'
पुणे में हार के बाद भारत ने निर्मम रवैया अपनाया और हर विभाग में शानदार प्रदर्शन करके पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से बढ़त बनायी।
कोहली ने कहा, ‘‘हां, हमने सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया। हमें वापसी करने के लिये जाना जाता है और यह एक और उदाहरण है। खलील (अहमद) ने सही क्षेत्रों में गेंद पिच करायी जिससे गेंद ने अपना कमाल दिखाया। उसने दोनों तरफ गेंद स्विंग करायी।'
खलील ने 13 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने 42 रन देकर तीन विकेट हासिल किये जिससे भारत ने वेस्टइंडीज को 36.2 ओवर में 153 रन पर समेट दिया।
अपनी 162 रन की पारी के लिये मैन आफ द मैच बने रोहित ने कहा, ‘‘शुरू से ही हमने अच्छा प्रदर्शन किया। शुरू में दो विकेट गंवाने के बाद हमें बड़ी साझेदारी की जरूरत थी और उस भागीदारी (रोहित और रायुडु के बीच) ने मैच का नक्शा बदल दिया।'
उन्होंने कहा, ‘‘एक बार जब आप जम जाते हो तो फिर आप उसका फायदा उठाना चाहते हो तथा मैंने और रायुडु ने यही किया। हम लंबी भागीदारी निभाना चाहते थे। ' रोहित ने तीन कैच भी लिये और इस तरह से आलराउंड खेल दिखाया।
उन्होंने कहा, ‘‘मैं पिछले कुछ समय से स्लिप में कैच लेने का अभ्यास कर रहा हूं। मैं यहां विराट की हंसी सुन सकता हूं। '
रोहित ने कहा, ‘‘विशेषकर जब आप कुलदीप के सामने स्लिप में क्षेत्ररक्षण कर रहे होते हो तो उसकी गेंदों को समझना आसान नहीं होता है। जब आप नेट्स पर उसका सामना करते हो तो उससे यह समझना आसान हो जाता है कि वह कब गुगली करने वाला है और मैं उसके लिये तैयार हो जाता हूं।' वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने कहा कि उनकी टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया।
होल्डर ने कहा, ‘‘हम अच्छा खेल नहीं दिखा पाये। हमने उन्हें बड़ा स्कोर खड़ा करने की छूट दी। हम बल्लेबाजी में किसी भी समय अच्छी स्थिति में नहीं दिखे। शुरू में विकेट गंवाने से हम लय हासिल नहीं कर पाये। ' रोहित के तीन कैच के अलावा भारतीयों ने दो रन आउट भी किये।
होल्डर ने कहा, ‘‘आप वनडे या सीमित ओवरों की क्रिकेट में कतई नहीं चाहते कि आपका कोई बल्लेबाज रन आउट हो। हमारे दो अच्छे बल्लेबाज रन आउट हो गये जिससे हम बैकफुट पर चले गये।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story