Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

धर्मशाला टेस्ट से पहले स्टीवन स्मिथ ने दलाई लामा से की मुलाकात

धर्मशाला टेस्ट से पहले तिब्बत के आध्यात्मिक गुरू दलाई लामा से मिले स्मिथ और उनकी टीम।

धर्मशाला टेस्ट से पहले स्टीवन स्मिथ ने दलाई लामा से की मुलाकात
धर्मशाला. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान और उनकी पूरी टीम धर्मशाला टेस्ट से पहले तिब्बत के आध्यात्मिक गुरू दलाई लामा से मिले। दलाई लामा ने उन्हें मन को शांत रखने की तकनीक सिखाई। सीरीज के निर्णायक मैच से ठीक एक दिन पहले स्मिथ और उनकी टीम ने दलाई लामा से शांति का पाठ पढ़ा।
दरअसल सीरीज के शुरुआत से ही स्मिथ विवाद का केंद्र रहे। बेंगलुरु टेस्ट में डीआरआस विवाद से शुरू हुआ यह मामला ठंडा होने के बजाय बढ़ता ही गया और दोनों टीमों के बीच बात-विवाद अभी भी जारी है। धर्मशाला में टेस्ट के ठीक पहले तिब्बती आध्यात्मिक गुरू दलाई लामा से ऑस्ट्रेलियन टीम की मुलाकात हुई।
इस मुलाकात पर बोलते हुए स्मिथ ने कहा कि मैंने उनसे अच्छी नींद लेने के बारे में पूछा कि वह नींद के लिए कैसे मेरी मदद कर सकते हैं। लामा ने अपना आर्शीवाद मुझे दिया है। इसके लिए उन्होंने मेरी नाक को अपनी नाक से रगड़ा। जिससे उम्मीद है कि आने वाले दिनों में अच्छी नींद आएगी।
हम लोगों ने उनसे दया और संतावना के बारे में भी जाना। जिससे हमे काफी आराम मिला। आध्यात्मिक गुरू सबसे प्यार और सम्मान करते हैं। वह बहुत दयावान हैं और उनके मन में हर किसी के लिए दया है।
उनसे मिलना काफी अच्छा रहा। हमने उनसे सीखा कि कैसे संयम में रहना चाहिए। सभी खेल कठिन होते हैं लेकिन अंत में ये सिर्फ खेल ही है और ये हम सबको समझना चाहिए। आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश के काँगड़ा जिले में धर्मशाला के मकलॉड गंज में दलाई लामा और ऑस्ट्रेलियन टीम की मुलाकात हुई है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top