Logo
election banner
Navjot singh sidhu On umpiring: नवजोत सिंह सिद्धू ने संजू सैमसन को थर्ड अंपायर द्वारा आउट दिए जाने के फैसले पर सवाल उठाए हैं।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 में अंपायरिंग के स्तर को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे। मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच में भी संजू सैमसन को आउट देने के बाद फिर से अंपायरिंग सवालों के घेरे में आ गई। संजू ने मुकेश कुमार की गेंद पर लॉन्ग ऑन की तरफ दमदार शॉट खेला था। लेकिन, वहां खड़े शाई होप ने कैच पकड़ लिया। इस दौरान वो बाउंड्री रोप के काफी करीब आ गए। ऐसा लगा कि शायद उनका पैर रोप से टकरा गया था। हालांकि, थर्ड अंपायर ने रीप्ले देखने के कुछ पलों के भीतर ही संजू को कैच आउट दे दिया। 

थर्ड अंपायर ने अपना फैसला सुनाने में जितनी तेजी दिखाई, उसपर सवाल खड़े हो रहे। संजू को इस तरह आउट देने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर और आईपीएल में कॉमेंट्री कर रहे नवजोत सिंह सिद्धधू भी हैरान हैं। इस मामले पर सिद्धू ने भी बड़ी बात कही है। उन्होंने दावा किया कि होप ने एक नहीं, बल्कि दो बार बाउंड्री रोप को छूआ था। लेकिन, अंपायर ने अपना फैसला सुनाने से पहले इस बात को तवज्जो नहीं दी। 

अंपायर के फैसले पर भड़के सिद्धू
सिद्धू ने कहा, "संजू सैमसन के आउट होने से पूरा खेल पलट गया। अगर हम रीप्ले को साइड ऑन एंगल से देखें तो ये साफ दिख रहा है कि शाई होप के पैर दो बार बाउंड्री रोप से टकराए थे। या तो आप तकनीक का इस्तेमाल न करें और अगर कर रहे हैं और टेक्नोलॉजी में गड़बड़ हो रही तो ये तो वही बात हो गई कि दूध में मक्खी पड़ी है और कोई आपको कहे कि इसी पी लो। नहीं पी सकते हो ना आप।"

'मेरी नजर में नॉट आउट थे सैमसन'
उन्होंने आगे कहा, "शाई होप ने दो बार बाउंड्री को छूआ था। अगर इसके बाद भी अगर कोई कहता है आउट तो फिर क्या कहना। मैं तो न्यूट्रल व्यक्ति हूं। तो मैंने इसे देखा और संजू नॉट आउट थे। इसलिए मैं कोहली के मामले में जब वो केकेआर के खिलाफ कमर से ऊपर की फुलटॉस पर आउट दिए गए थे। वो भी नो बॉल थी। हालांकि, मुझे नहीं लगता कि अंपायर ने ऐसा जानबूझकर किया होगा क्योंकि ये खेल का हिस्सा है।"

5379487