Logo
election banner
SRH vs LSG Highlights: सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 10 विकेट से हरा दिया।

SRH vs LSG Live Score: हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ सुपर जायंट्स को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हरा दिया। हैदराबाद ने 9.4 ओवर में ही 166 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। ट्रेविस हेड ने 89 रन और अभिषेक शर्मा ने 75 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने लखनऊ के गेंदबाजों की बख्तियां उधेड़ कर रख दी। दोनों बल्लेबाजों के बीच 167 रन का पार्टनरशिप हुई। 

लखनऊ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लखनऊ की शुरुआत खराब रही। टीम ने पावर प्ले में 2 विकेट गंवा दिए। लखनऊ ने 20 ओवर में 165 रन बनाए। हैदराबाद को जीतने के लिए 166 रन बनाने होंगे। आयुष बडौनी (55 रन) और निकोलस पूरन (48 रन) ने अच्छी पारियां खेली, जिसके बदौलत टीम को फाइटिंग टोटल तक पहुंचा दिया।   

हैदराबाद और लखनऊ का अब तक का हाल 
हैदराबाद टेबल में चौथे स्थान पर है वहीं, लखनऊ छठवें स्थान पर है। हैदराबाद ने 11 मैच खेलकर 6 मैच जीते और 5 हारे। इससे उसके पास 12 अंक हैं। वहीं लखनऊ ने भी 11 मैच खेलकर ऐसा ही प्रदर्शन किया। उसके पास 12 अंक ही है, लेकिन बेहतर रन रेट के आधार पर हैदराबाद उससे दो पायदान ऊपर है। दिल्ली की टीम ने मंगलवार शाम को राजस्थान रॉयल्स को हराकर पॉइंट्स टेबल में छलांग लगाई है। 

दिल्ली कैपिटल्स अब पांचवे नंबर पर आ गई है। हैदराबाद को पिछले 3 मैचों में जबरदस्त टक्कर मिली है। उसे चेन्नई ने 78 रन से हराया। इसके बाद वह राजस्थान से सिर्फ 1 रन से जीत पाया। इसके बाद पिछले मुकाबले में मुंबई ने हैदारबाद को 7 विकेट से हरा दिया। बात लखनऊ की करें तो उसे कोलकाता ने पिछले मैच में 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। मुंबई के खिलाफ जीत से पहले टीम को राजस्थान ने 7 विकेट से पराजित किया था। 

हैदराबाद बनाम लखनऊ हेड टू हेड 
हैदराबाद और लखनऊ के बीच अब तक आईपीएल में 3 बार आमना-सामना हुआ है। इसमें लखनऊ ने हर बार हैदराबाद को हार का स्वाद चखाया है। हैदराबाद, लखनऊ के खिलाफ जीत का खाता भी नहीं खोल पाई है। इस रिकॉर्ड के हिसाब से पलड़ा लखनऊ का भारी लगता है, लेकिन इस बार हैदराबाद की टीम मजबूत और बैलेंस है। दूसरा मैच हैदराबाद के घर में है।  

सनराइजर्स हैदराबाद 11  
ट्रैविस हेड, नीतीश कुमार रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन, जयदेव उनादकट्ट, सनवीर सिंह। इंपैक्ट सब- अभिषेक शर्मा, उमरान मलिक,  मयंक अग्रवाल, ग्लैन फिलिप्स, वाशिंग्टन सुंदर।  

लखनऊ सुपर जायंट्स 11 
केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), क्विंटन डीकॉक, मार्कस स्टॉयनिस, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या, के. गौतम, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, यश ठाकुर। इंपैक्ट सब- एश्टन टर्नर, अमित मिश्रा, एम सिद्धार्थ, युद्धवीर सिंह, देवदत्त पड्डिकल।  

5379487