Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

AUS vs ENG: स्‍टीव स्मिथ की बैटिंग देख हरभजन हैरान, शतक के साथ कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने ठोंका करियर का 23वां व श्रृंखला का तीसरा शतक।

AUS vs ENG: स्‍टीव स्मिथ की बैटिंग देख हरभजन हैरान, शतक के साथ कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा
X

स्टीव स्मिथ के 23वें टेस्ट शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने चौथा एशेज टेस्ट ड्रा कराके इंग्लैंड को मौजूदा श्रृंखला में पहली जीत से वंचित कर दिया। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण को धता बताते हुए नाबाद 102 रन बनाए जो श्रृंखला में उनका तीसरा शतक है।

स्मिथ अब मेलबर्न में लगातार चार टेस्ट शतक लगाने वाले डॉन ब्रेडमैन के बाद अकेले बल्लेबाज हो गए। वहीं एक कैलेंडर वर्ष में दो बार छह शतक लगाने वाले रिकी पोंटिंग के रिकार्ड की भी उन्होंने बराबरी कर ली।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: द.अफ्रीका ने तैयार की गेंदबाजों की खतरनाक फौज, अब टीम इंडिया का क्या होगा

ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें दिन सिर्फ दो विकेट गंवाए। उसका अंतिम स्कोर चार विकेट पर 263 रन रहा। मिशेल मार्श 29 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया पहले तीनों टेस्ट जीतकर श्रृंखला में 3-0 से विजयी बढ़त बना चुका है।

स्मिथ की बल्लेबाजी को देखकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को सलाह दी है। हरभजन ने ट्वीट कर लिखा कि ‘स्मिथ को आउट करना बेहद मुश्किल। स्मिथ चैंपियन की तरह खेलते हैं और उनकी बल्लेबाजी दिन-प्रतिदिन और खतरनाक होती जा रही है’।

पांचवां और आखिरी टेस्ट अगले सप्ताह सिडनी में खेला जाएगा। बाक्सिंग डे टेस्ट के 20 साल के इतिहास में यह दूसरा ही ड्रा टेस्ट है। स्मिथ और मार्श ने लंच के बाद आसानी से बल्लेबाजी करके इंग्लैंड की वापसी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। स्मिथ ने 275 गेंदों का सामना किया और श्रृंखला में उनके 604 रन हो गए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story