Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का टीम इंडिया में हुआ सिलेक्शन, इस टीम के खिलाफ मिली जगह, पिता हुए भावुक

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का टीम इंडिया में हुआ सिलेक्शन, पिता ने इस खास मौके पर भावुक होते हुए कही बड़ी बात।

सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर का टीम इंडिया में हुआ सिलेक्शन, इस टीम के खिलाफ मिली जगह, पिता हुए भावुक
X

भारतीय टीम के खिलाड़ियों की सूची में अब फिर ‘तेंदुलकर' उपनाम शामिल हो जायेगा क्योंकि सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन को श्रीलंका के खिलाफ चार दिवसीय दो मुकाबलों के लिये अंडर-19 टीम में शामिल किया गया है। अठारह वर्षीय अर्जुन बायें हाथ का तेज गेंदबाज है और निचले मध्यक्रम में उपयोगी बल्लेबाज भी है। उसकी लंबाई छह फीट एक इंच है।

बेंगलुरू में भारत अंडर-19 की दो टीमें घोषित की गयी जिनकी अगुवाई अनुज रावत और आर्यन जुयाल करेंगे। यह चयन बैठक दिलचस्प बन गयी क्योंकि आशीष कपूर, ज्ञानेंद्र पांडे और राकेश पारिख की तीन सदस्यीय चयन समिति ने जूनियर तेंदुलकर को लंबे प्रारूप के लिये चुना।

अर्जुन के कूच बेहार ट्रॉफी (राष्ट्रीय अंडर-19) के पांच मैचों में 18 विकेट हैं और वह सत्र में विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में 43वें स्थान पर हैं। उसने मध्य प्रदेश के खिलाफ पांच विकेट (95 रन देकर पांच विकेट) चटकाये थे। दिलचस्प बात है कि हिमाचल प्रदेश के आयुष जामवाल (50 विकेट) को किसी भी टीम में जगह नहीं दी गयी है क्योंकि अब उनकी उम्र अधिक हो गयी है।

चयन पर उठा विवाद

जब चयन समिति के करीबी सूत्र से पूछा गया कि अर्जुन विकेट चटकाने वाले खिलाड़ियों की सूची में 43वें नंबर पर होने के बावजूद कैसे चुने जा सके तो उन्होंने कहा- अगर आप सूची को देखो तो अर्जुन असली तेज गेंदबाज है जिन्होंने 15 से ज्यादा विकेट चटकाये हैं।

वहीं उनसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले ज्यादातर गेंदबाज स्पिनर हैं जिनमें से अजय देव गौड़ (33 विकेट) ही ऐसे गेंदबाज हैं जो असल में आलराउंडर हैं। वह भी मध्यम गति का गेंदबाज है जबकि अर्जुन तेज गेंदबाज हैं।

उना में पश्चिम और दक्षिण क्षेत्र के बीच क्षेत्रीय अंडर-19 मैच में अर्जुन ने 37 रन देकर चार विकेट हासिल किये थे जिसमें एक स्पैल में तीन विकेट शामिल थे। सचिन तेंदुलकर ने अपने बेटे के भारत की अंडर-19 टीम में जगह बनाने पर खुशी जाहिर की।

सचिन तेंदुलकर ने कहा

सीनियर तेंदुलकर ने कहा- हम अर्जुन के भारत की अंडर-19 टीम में चुने जाने से खुश हैं। उसके क्रिकेट करियर की यह अहम उपलब्धि है। अंजलि (तेंदुलकर) और मैं हमेशा अर्जुन की पसंद का समर्थन करेंगे और उसकी सफलता की प्रार्थना करेंगे।

अर्जुन ने भारत के पूर्व तेज गेंदबाज सुब्रतो बनर्जी के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग की है जो तेंदुलकर के करीबी मित्र हैं। वह बीसीसीआई द्वारा धर्मशाला में आयोजित तेज गेंदबाजों के शिविर में भी शामिल थे। डब्ल्यू वी रमन का कार्यकाल बढ़ा दिया गया है और वह इस टीम के कोच रहेंगे क्योंकि द्रविड़ भारत ए टीम के साथ इंग्लैंड में होंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story