Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पुलवामा आतंकी हमला: शहीदों के सम्मान में विराट कोहली ने लिया बड़ा फैसला

पुलवामा आतंकी हमला: गुरुवार को श्रीनगर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा क्षेत्र में आतंकवादी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए। इस हमले के बाद में देश में गम और गुस्सा का माहौल है। इसी बीच शहीदों के सम्मान में भारत के कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ा फैसला लिया है।

पुलवामा आतंकी हमला: शहीदों के सम्मान में विराट कोहली ने लिया बड़ा फैसला

Virat Kohli Pulwama Terror Attack

गुरुवार को श्रीनगर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा क्षेत्र में आतंकवादी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए। इस हमले के बाद में देश में गम और गुस्सा का माहौल है। राजनीतिज्ञों, मशहूर हस्तियों और विदेशी गणमान्य व्यक्तियों द्वारा इस हमले की दुनिया भर में निंदा की गई है।

इसी बीच शहीदों के सम्मान में भारत के कप्तान विराट कोहली ने एक बड़ा फैसला लिया है। कोहली ने शनिवार को पुष्टि की है कि भारतीय खेल सम्मान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों के सम्मान के रद्द कर दिया गया है, जो जघन्य हमले के दौरान शहीद हुए थे।

IND vs AUS 2019: तो क्या दिनेश कार्तिक का वनडे करियर खत्म हो गया?, ये रहा संजय मांजरेकर का जवाब

जब से दिल दहला देने वाली घटना हुई है, तब से दुनिया भर से सीआरपीएफ जवानों के परिवार के लिए शोक संदेश आ रहे हैं। पूरी दुनिया पाकिस्तान स्थित इस्लामिक आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के हमले की निंदा कर रही है।

कोहली, वीवीएस लक्ष्मण, रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर, गौतम गंभीर, हार्दिक पांड्या और अन्य दिग्गजों ने इस हमले की निंदा की और शहीदों को श्रद्धांजलि दी है।विराट कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि दुख के इन पलों में हमने भारतीय खेल सम्मान पुरस्कार को रद्द कर दिया है। यह ईवेंट आज होना था। बता दें कि यह अवार्ड शो पिछले साल विराट कोहली और आरपी-एसजी ग्रुप के चेयरमैन संजीव गोयनका के संयुक्त सहयोग से शुरू किया गया था।

Share it
Top