Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रियो पैरालिंपिक: ईरानी साइक्लिस्ट बहमान की हादसे में मौत

बहमान का नाम इरानी पैरालिंपिक के इतिहास में स्वर्णाक्षरों में लिखा जाएगा

रियो पैरालिंपिक: ईरानी साइक्लिस्ट बहमान की हादसे में मौत
X
रियो डी जनीरो. ब्राजील के रियो डी जनीरो शहर में चल रहे पैरालिंपिक खेलों से शनिवार को एक बुरी खबर आई। ईरानी साइक्लिस्ट सरफराज बहमान की पैरालिंपिक में हुए एक हादसे में मौत हो गई। सी4-5 साइकल रोड रेस में हुए एक हादसे ने उनकी जान ले ली। इंटरनैशनल पैरालिंपिक कमिटी का कहना है कि 1960 से हो रहे पैरालिंपिक खेलों में यह इस तरह का पहला हादसा है।
इंटरनैशनल पैरालिंपिक कमिटी ने इस बात की पुष्टि की 48 वर्षीय बहमान ग्रुमरी लूप पर टकरा गए जिसके कारण उनकी मौत हो गई। ऐथलीट को पहले मौके पर ही चिकित्सीय सहायता मुहैया कराई गई और बाद में उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया जहां उन्हें कार्डिक अरेस्ट हो गया। हादसे की घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।
यह उनकी रियो में दूसरी रेस थी। बुधवार को सी4 टाइम ट्रायल में वह 14वें स्थान पर रहे थे। बहमान ने 2002 में साइक्लिंग शुरू की थी और 2012 के लंदन पैरालिंपिक में भी भाग लिया था।
इंटरनैशनल पैरालिंपिक कमिटी ने कहा, 'ईरानी कल्चरल और स्पोटर्स कैंप के सभी सदस्यों ने बहमान की मौत पर उनके परिवार के सदस्यों और ईरानी राष्ट्र के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट की हैं। बहमान का नाम इरानी पैरालिंपिक के इतिहास में स्वर्णाक्षरों में लिखा जाएगा।' खेल गांव में इरानी झंडे को भी शोक में आधा झुकाया जाएगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें
ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story