Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : भारतीय हॉकी ने PM Cares Fund फंड में दिया 1 करोड़ का डोनेशन

Hockey India : हॉकी इंडिया ने भी मदद का हाथ आगे बढ़ाते हुए, पीएम केयर्स फंड में 1 करोड़ रुपये की धनराशि डोनेट की है। भारत के खेलमंत्री किरेन रिजिजू (Sports Minister Kiren Rijiju) ने ट्वीट कर उनके इस योगदान के लिए हॉकी इंडिया को सराहा।

Coronavirus : भारतीय हॉकी ने PM Cares Fund फंड में दिया 1 करोड़ का डोनेशन
X

Hockey India : भारत में कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पीएम केयर्स फंड (PM Cares Fund) बनाया है। प्राइम मिनिस्टर केयर्स फंड में अब तक कई सेलेब्स और राजनेता लाखों करोड़ों रूपये की राशि डोनेट कर चुके हैं। स्पोर्ट्स जगत भी कोरोना वायरस से जंग (Fight Against Covid 19 Pandemic) में भारत के साथ खड़ा है, और अब तक कई स्पोर्ट्स बॉडी करोड़ों रुपये की सहायता राशि दे चुकी है। इसी कड़ी में हॉकी इंडिया ने भी मदद का हाथ आगे बढ़ाते हुए, पीएम केयर्स फंड में 1 करोड़ रुपये की धनराशि डोनेट की है।

भारत के खेलमंत्री किरेन रिजिजू (Sports Minister Kiren Rijiju) ने ट्वीट कर उनके इस योगदान के लिए हॉकी इंडिया को सराहा। कल प्रधानमंत्री ने खेलजगत से जुड़े 40 खिलाडियों से वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए संवाद भी किया था, इन खिलाडियों में भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल (Women Hockey Captain Rani Rampal) भी थी।

फुटबॉल टीम ने डोनेट किए 50 लाख

भारतीय फुटबॉल टीम (Indian Football Team) के खिलाड़ियों और पूर्व खिलाड़ियों ने मिलकर पीएम केयर्स फंड में 50 लाख रुपये की धनराशि जमा की थी, वहीं भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने भी पीएम केयर्स फंड में बड़ी राशि जमा की थी। बीसीसीआई ने पीएम केयर्स फंड में 51 करोड़ रुपये की राशि डोनेट की थी।

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus In India)

भारत में कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्तियों की संख्या (Coronavirus Positive Case In India) तेजी से बढ़ती जा रही है। पिछले दो दिनों में कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों की संख्या 2000 से बढ़कर 3000 हजार पहुंच गई। भारत में कोरोना वायरस की चैन को तोड़ने के लिए 15 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया है।

Next Story