Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Tokyo Olympics में कमाया सिल्वर मेडल, अब बच्चे की जान बचाने के लिए बेचेंगी अपना पदक

पोलिश एथलीट Maria Andrejczyk जिन्होंने हाल ही में सम्पन हुए टोक्यो ओलंपिक में देश के लिए सिल्वर मेडल जीता था। लेकिन अब वह उसी मेडल को बेचकर किसी मासूम की जिंदगी बचाना चाह रही है।

Tokyo Olympics में कमाया सिल्वर मेडल, अब बच्चे की जान बचाने के लिए बेचेंगी अपना पदक
X

Maria Andrejczyk

खेल। ओलंपिक (Olympics) में मेडल जीतना हर खिलाड़ी का सपना होता है। हर खिलाड़ी चाहता है कि पूरी दुनिया में उसका और उसके देश का नाम हो। इन्हीं में से एक है पोलिश एथलीट Maria Andrejczyk जिन्होंने हाल ही में सम्पन्न हुए टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में देश के लिए सिल्वर मेडल (Silver medal) जीता था, लेकिन अब वह उसी मेडल को बेचकर किसी मासूम की जिंदगी बचाना चाह रही है।

दरअसल पोलिश एथलीट मारिया ने अपना जीता हुआ मेडल नीलाम करने का फैसला किया है। भाला फेंक स्पर्धा में मारिया ने सिल्वर जीत अपने देश का नाम रौशन किया। उन्होंने मेडल को नीलाम करने का फैसला एक मासूम की जिंदगी बचाने के लिए किया है। इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए दी, जिसके बाद चारों तरफ उनकी सराहना हो रही है।

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मारिया को जब पता चला कि मिस्लोव नाम का एक बच्चा दिली की बीमारी से ग्रसित है और बच्चे की सर्जरी के लिए काफी पैसों की जरूरत है तो वह अपने आप को रोक नहीं पाई। इसके बाद उन्होंने बच्चे की मदद के लिए अपना मेडल नीलाम करने का फैसला किया ताकि उस मासूम की जिंदगी बच जाए। बता दें कि सर्जरी के लिए 13 हजार पाउंड (1करोड़ 30 लाख भारतीय रुपए) की जरुरत है। मारिया की इस दरियादिली की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है।

हालांकि, मारिया को मेडल का खरीददार भी मिल चुका है। मारिया ने बताया कि जाबाका नाम की कंपनी उनके मेडल को खरीदने के लिए तैयार हो गई है। उन्होंने कहा कि इसके लिए वह जाबाका कंपनी की आभारी हैं।

एक हफ्ते पहले मारिया ने खुद सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा कि थी। उन्होंने लिखा था कि मैंने इसके बारे में काफी सोचा, ये मेरा पहला फंडराइजर था और मुझे पता है कि यह एक सही फैसला था। हालांकि नीलामी शुरु करने से पहले मैंने इसके बारे में कई बार सोचा क्योंकि ओलंपिक पदक कोई छोटी चीज नहीं होती है।

और पढ़ें
Next Story