Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में शुरू की खिलाड़ियों की ट्रेनिंग

Sports Authority Of India : स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने फैसला लिया है कि स्टेडियम में उपलब्ध सुविधाओं में 50 प्रतिशत ही दी जाएगी, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अच्छी तरह से किया जा सके। स्टेडियम के अंदर जगह जगह सेनेटाइजर उपलब्ध रहा

स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में शुरू की खिलाड़ियों की ट्रेनिंग
X

कोरोनावायरस के कारण (Due To Coronanvirus) देशभर में लगभग ढाई महीनों से सभी स्टेडियम बंद पड़े हैं, और खिलाड़ी अपने स्टेडियम में प्रैक्टिस नहीं कर सके हैं। लेकिन लॉकडाउन 4 (Lockdown In india) में भारतीय सरकार (Government Of India) ने स्टेडियम कुछ शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दी है, इसी के बाद आज दिल्ली स्थित मेजर ध्यान चंद नेशनल स्टेडियम (Major Dhyan Chand National Stadium) को एक बार फिर खोला गया।

स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (Sports Authority Of India) ने हॉकी के इस स्टेडियम को खोलने के साथ सभी खिलाड़ियों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing For Sports Person) और कुछ महत्वपूर्ण गाइडलाइन्स बनाई। स्टेडियम में उन्ही प्लेयर्स को आने की अनुमति दी गई, जिनके फ़ोन में आरोग्य सेतु ऐप है और उसमे ग्रीन सिग्नल है।

50 प्रतिशत रहेगी फैसिलिटी

आपको बता दें कि स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने फैसला लिया है कि स्टेडियम में उपलब्ध सुविधाओं में 50 प्रतिशत ही दी जाएगी, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अच्छी तरह से किया जा सके। स्टेडियम के अंदर जगह जगह सेनेटाइजर उपलब्ध रहा, वहीं खिलाड़ियों के लिए भी मास्क पहनने की अनिवार्यता रखी गई। स्टेडियम में मौजूद सभी गार्ड और अन्य स्टाफ के लोग भी मास्क और कोरोना शील्ड पहने नजर आए।

Also Read- Birthday Special : 10 हजार रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर थे जयवर्धने, देखें उनका शानदार क्रिकेट करियर


Next Story