Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

US Open 2020 : डोमिनिक थीम ने जीता पहला ग्रैंडस्लैम, 2 सेट हारने के बाद की वापसी

US Open Final 2020 : ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम इससे पहले 2018 और 2019 में फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचे थे, और इसी वर्ष वह ऑस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में पहुंचे थे। डोमिनिक थीम का ये पहला यूएस ओपन फाइनल मुकाबला था

US Open 2020 : डोमिनिक थीम ने जीता पहला ग्रैंडस्लैम, 2 सेट हारने के बाद की वापसी
X
Dominic Thiem

यूएस ओपन 2020 मेन सिंगल का खिताब ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने जीत लिया है। डोमिनिक थीम का यह पहला ग्रैंडस्लैम खिताब है। डोमिनिक थीम ने यूएस ओपन 2020 के फाइनल मुकाबले में जवेरिच जूनियर को 3-2 सेट से मात दी। वैसे जवेरिच जूनियर ने भी फाइनल में शानदार खेल खेला, और शुरूआती 2 सेट 6-2, 6-4 से जीते।

यूएस ओपन फाइनल के शुरूआती 2 सेट हारने के बावजूद डोमिनिक थीम ने हौसला नहीं टूटने दिया और शानदार वापसी की, डोमिनिक थीम ने अगले 3 सेटों में जवेरिच को 6-4,6-3 और 7-6 से मात दी। डोमिनिक थीम ही नहीं अगर जवेरिच जूनियर भी इस खिताब को जीतते तो उनका भी ये पहला यूएस ओपन खिताब होता।

डोमिनिक थीम 3 बार पहुंचे थे फाइनल में

ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम इससे पहले 2018 और 2019 में फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचे थे, और इसी वर्ष वह ऑस्ट्रेलिया ओपन के फाइनल में पहुंचे थे। डोमिनिक थीम का ये पहला यूएस ओपन फाइनल मुकाबला था, और इसमें जीत हासिल करते हुए डोमिनिक ने यादगार मुकाबला खेला।

Also Read - नाओमी ओसाका बनी दूसरी बार चैंपियन, जानिए कैसा रहा फाइनल

आपको बता दें कि इस बार कई सालों में पहली बार हुआ था जब राफेल नडाल और रॉजर फेडरर नहीं खेल रहे थे, वहीं नोवाक जोकोविच भी टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। नोवाक जोकोविच ने एक गेंद गलती से फील्ड पर खड़ी महिला अधिकारी को मार दी थी, इसके बाद उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था।

Next Story