Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तान क्रिकेट को बड़ा झटका, इस देश ने भी क्रिकेट खेलने से किया इंकार, कहा- पाकिस्तान सेफ नहीं

अक्टूबर में खेले जाने वाले टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज पाकिस्तान में खेलने के लिए भेजे गए प्रस्ताव को न्यूजीलैण्ड ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है।

पाकिस्तान क्रिकेट को बड़ा झटका, इस देश ने भी क्रिकेट खेलने से किया इंकार, कहा- पाकिस्तान सेफ नहीं

अक्टूबर में खेले जाने वाले टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज पाकिस्तान में खेलने के लिए भेजे गए प्रस्ताव को न्यूजीलैण्ड ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है। अब यह मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाएंगे। न्यूजीलैण्ड की टीम ने सुरक्षा संबंधी मामलों को लेकर यह अनुरोध ठुकराया है।

दरअसल अक्टूबर में न्यूजीलैण्ड को पाकिस्तान के साथ टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज के मैच खेलने हैं जिसके लिए पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 15 साल बाद अपने देश में क्रिकेट खेलने के लिए आमंत्रित किया था।

इसे भी पढ़ें: साक्षी धोनी की एक फोटो को लेकर मचा हंगामा, फैंस बोले- 'अपनी नहीं तो धोनी भाई की इज्जत ही रख लो'

जिसे न्यूजीलैंड क्रिकेट के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने हालात अनुकूल ना होने का हवाला देकर साफ मना कर दिया। बार्कले ने कहा, 'हमने यह तय किया है कि इस समय हालात पाकिस्तानी दौरे के लिए अनुकूल नहीं है।

इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि हमें सुरक्षा के मसले पर अमल करना होता है और सुरक्षा रिपोर्ट्स को भी मानना पड़ता है। हमें इसमें कोई शक नहीं है कि इस बात से पाकिस्तान को निराशा होगी। लेकिन वे अच्छे लोग हैं और इस फैसले को स्वीकार करेंगे।

इसे भी पढ़ें: #ENGvIND: भारत-इंग्लैंड पहला टेस्ट आज से, जानें कब और कहां देखें LIVE मैच

बता दें कि 2008 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम के ऊपर लाहौर में आतंकी हमला हुआ था। जिसमें कई खिलाड़ी बुरी तरह घायल हो गए थे। तब से कई देशों ने पाक में जाकर क्रिकेट खेलना बंद कर दिया था। हालांकि कुछ समय पहले जिम्बाब्वे की टीम पाकिस्तान खेलने गई थी। तब भी वहां मैदान पर एक छोटा सा ब्लास्ट हो गया था।

Share it
Top