Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कश्मीर: 8 साल की बच्ची ने मचाया धमाल, जीता वर्ल्ड किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप

आठ साल की बच्ची ने इटली में हुई वर्ल्ड सब-जूनियर किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया है।

कश्मीर: 8 साल की बच्ची ने मचाया धमाल, जीता वर्ल्ड किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप
श्रीनगर. जम्मु कश्मीर में हर वक्त माहौल कुछ ज्यादा ही गर्म रहता है। यहां कुछ ऐसे भी जगह हैं जहां हर दिन गोलीबारी होती ही रहती है। ऐसा ही एक जगह है बांदीपुरा जहां दो दशक से ज्यादा वक्त हो गया है। यहां बांदीपुरा में गोलीबारी आम बात है। रोजाना स्कूलों को जलाया जा रहा है और मातम है कि थमने का नाम ही नहीं ले रहा। लेकिन रविवार को उत्तर कश्मीर के इस इलाके में कुछ ऐसा देखने को मिला जिसे शायद यहां के लोग भूल गए थे। सैकड़ों लोग जिसमें औरतें और आदमी दोनों शामिल थे सड़कों पर खुशी से झूम रहे थे।
यह सब लोग एक स्थानीय लड़की तजामुल इस्लाम के स्वागत के लिए खड़े थे। आठ साल की इस लड़की ने पिछले सप्ताह इटली में हुई वर्ल्ड सब-जूनियर किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया है। तजामुल को सेना ने ट्रेनिंग दी है।
किकबॉक्सिंग कमजोर दिल वालों के लिए नहीं है। इस खेल में बॉक्सिंग और किक का मेल है। इस खेल में आपको एक तेज किक का सामना करने के लिए भी तैयार रहना पड़ता है और साथ ही घूंसा भी हड्डियां चटका सकता है।
एनबीटी की खबर के मुताबिक, तजामुल ने कहा, 'इटली जाने से पहले मैं बहुत नर्वस थी लेकिन कोच ने मेरा हौसला बढ़ाया। शुरुआत में मैं डरी हुई थी। इसके बाद मैंने कश्मीर, भारत और अल्लाह का ध्यान किया, और मैं जीत गई।' आठ साल की तजामुल इस्लाम ने इससे पहले 2015 में नई दिल्ली में आयोजित हुई नैशनल किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप के सब-जूनियर वर्ग में गोल्ड मेडल हासिल किया था।
सेना द्वारा संचालित गुडविल स्कूल में पढ़ने वाली तजामुल को दो महीने तक नई दिल्ली में ट्रेनिंग दी गई।
एक निजी कंपनी में बतौर ड्राइवर काम करने वाले तजामुल के पिता गुलाम मोहम्मद लोन ने कहा, 'तजामुल एक शानदार स्टूडेंट है।' तजामुल ने सेना के काम की तारीफ की। उन्होंने कहा, 'मैं अपने माता-पिता, कोचों जिनमें रावत सर और दलाल सर भी शामिल हैं कि आभारी हूं। रावत सर ने इंटरनैशनल टूर्नमेंट के लिए मुझे तैयार करने में काफी मेहनत की। सेना ने मुझे काफी समर्थन दिया।'
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top