Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

के एल राहुल का यह रिकॉर्ड तोड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है

के एल राहुल के बारे में डेन स्टेन की भविष्यवाणी भी सच हुई।

के एल राहुल का यह रिकॉर्ड तोड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है
नई दिल्ली. 489 रनों वाले विशाल टी20 स्कोरिंग मुकाबले में भारतीय टीम को 1 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। लेकिन इस मुकाबले में दोनों टीमों ने दमदार खेल का प्रदर्शन किया। 5 अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में तीनों फॉर्मेट में छक्के के साथ शतक पूरा करने वाले केएल राहुल दुनिया के पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं।
ऐसा उनके अलावा किसी और बल्लेबाज़ ने अब तक अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं किया है। इसके साथ ही उन्होंने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। भारत के लिए टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट में शतक लगाने वाले वो तीसरे बल्लेबाज़ बन गए हैं, उनके अलावा सुरेश रैना और रोहित शर्मा ये कारनामा कर चुके हैं। गौर हो कि कुछ साल पहले के एल राहुल की कलात्मक बल्लेबाजी देखने के बाद दक्षिण अफ्रीका के गन मशीन गेंदबाज डेल स्टेन ने कहा था कि एक दिन कप्तान धोनी की अध्यक्षता में केएल राहुल को टीम इंडिया में जरूर जगह मिलेगी।
वेस्टइंडीज के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में भारत को एक रन से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस मुकाबले में दो शतक और दो अर्धशतक लगे। टी-20 इतिहास के सर्वाधिक छक्के भी इसी मुकाबले में लगे। वेस्टइंडीज ने 21 छक्के लगाकर नया विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया। लेकिन इस मैच को सबसे ज्यादा कप्तान धोनी की वजह से याद किया जाएगा।
भारतीय टीम को आखिरी ओवर में आठ रन चाहिए थे लेकिन धोनी की एक चूक की वजह से भारतीय टीम मैच गंवा बैठी। जबकि केएल राहुल ने अपने शानदार प्रदर्शन से लाखों भारतीयों का दिल जीत लिया। राहुल ने इस मुकाबले में बेहतरीन पारी खेलते हुए अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले में शानदार शतक लगाया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top