Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL 2018: इस बार की सबसे ''बूढ़ी टीम'', इन 10 खिलाड़ियों की इतनी है उम्र

आईपीएल सीजन-11 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो पूरी हो गई है। टी-20 क्रिकेट का ये फॉर्मेट युवाओं और फिट खिलाड़ियों के लिए सबसे मुफीद माना जाता है।

IPL 2018: इस बार की सबसे

आईपीएल सीजन-11 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो पूरी हो गई है। टी-20 क्रिकेट का ये फॉर्मेट युवाओं और फिट खिलाड़ियों के लिए सबसे मुफीद माना जाता है, लेकिन इसके उलट आईपीएल की चेन्नई सुपर किंग्स में उम्रदराज क्रिकेटर्स की भरमार है।

इस लिहाज से चेन्नई आईपीएल-11 की सबसे बुजुर्ग टीम कही जा सकती है। चेन्नई की कमान भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी के हाथों में है, जो खुद 36 साल के हैं। धोनी की अगुवाई में ये टीम 2 बार आईपीएल की चैंपियन भी बनी है।

यह भी पढ़ें- भंसाली की 'पद्मावत' देख नाराज हुईं स्वरा भास्कर, ओपन लेटर लिखकर कह डाली अश्लील बात

टीम के 11 खिलाड़ियों की औसत उम्र 34 साल है, जबकि 10 खिलाड़ी 30 साल से ज्यादा उम्र के हैं। चेन्नई सुपर किंग्स में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी साउथ अफ्रीकी गेंदबाज इमरान ताहिर हैं, जिनकी उम्र 38 साल हैं, जबकि सबसे युवा रवींद्र जडेजा है जो 29 साल के हैं।

बाकी खिलाड़ियों में सुरेश रैना (31) शेन वॉटसन (36) ड्वेन ब्रावो (36) शामिल हैं। इस साल चेन्नई ने मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान और फिरकी गेंदबाज हरभजन सिंह को भी खरीदा है।

यह भी पढ़ें- कनॉट प्लेस की कैलाश बिल्डिंग में लगी भीषण आग, आग पर पाया गया काबू

भज्जी की उम्र 36 साल है। इसके अलावा केदार जाधव (32), अंबाती रायडू (32), फाफ डुप्‍लेसिस (33) और कर्ण शर्मा (30) इस टीम का हिस्सा हैं।

Share it
Top