Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IPL के लिए फिर होगी 76 खिलाड़ियों की नीलामी, टॉप पर हैं ये नाम

इस बार आइपीएल के मैच 5 अप्रैल से ही शुरू होंगे।

IPL के लिए फिर होगी 76 खिलाड़ियों की नीलामी, टॉप पर हैं ये नाम
नई दिल्ली. भारत में क्रिकेट के मैच को लेकर दर्शकों में जीतना उत्साह रहता है। उतना ही आइपीएल मैच के लिए अब लोग पागल रहते हैं। एक बार फिर आइपीएल शुरू होने जा रहे हैं। जिसके लिए खिलाड़ियों की नीमाली शुरू होने वाली है। बता दें कि इस बार आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 20 फरवरी को होगी।
आइपीएल 2017 की खिलाडि़यों की नीलामी बेंगलुरू में 20 फरवरी को होगी। इसमें 28 विदेशी खिलाडि़यों समेत अधिकतम 76 क्रिकेटरों को खरीदा जाएगा। बीसीसीआई ने प्रबंधक समिति से मीटिंग के बाद इसकी पुष्टि कर दी। बीते शुक्रवार को मीडिया में ऐसी रिपोर्ट्‍स थी कि आईपीएल नीलामी इस बार बेंगुलरू की बजाए मुंबई में होगी, लेकिन शाम को यह साफ हो गया कि नीलामी अब बेंगलुरू में ही होगी। नीलामी के लिए 750 खिलाडि़यों ने रजिस्ट्रेशन किया है। इस बार फ्रेंचाइजियों के पास अधिकतम 143.33 करोड़ रुपए की राशि उपलब्ध रहेगी।
युवराज ने बीबीसी से बात करते हुए कहा कि बेन स्टोक्स एक शानदार बल्लेबाज, गेंदबाज और फील्डर हैं। उनके ऊपर निश्चित तौर पर बड़ी बोली लगेगी और सभी टीम उन्हें शामिल करना चाहेगी। अगर स्टोक्स जैसे खिलाड़ी आईपीएल में खेलेंगे तो उनके लिए ये अच्छा होगा। अलग-अलग परिस्थितियों में खेलने से उन्हें फायदा होगा।
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण के दौरान शेन वॉटसन की सबसे महंगी बोली लगी थी। तो वहीं दूसरी तरफ ईशांत शर्मा का बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए रखा गया था। लेकिन लंबे बालों वाले इस गेंदबाज की बोली लगी 3.8 करोड़ रुपए लगी थी। तो वहीं करुण नायर, वेस्ट इंडीज के इस ऑलराउंडर का बेस प्राइज 30 लाख रखा गया था। लेकिन दिल्ली ने 4.2 करोड़ रुपए की बोली लगाई। और इस लिस्ट में संजू सैमसन का नाम भी है, विराट, गौमत गंभीर, युवराज सिंह, धोनी, युजवेंद्र चहल आदि सबसे महंगे खिलाड़ी बन सकते हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top