Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

स्विंग से हुई भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी, 179 रन पर आल आउट

ट्रेंट बोल्ट बोल्ट की बेहतरीन स्विंग गेंदबाजी के सामने भारतीय टीम शनिवार को यहां आईसीसी विश्व कप के लिये दो अभ्यास मैच के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ 39.2 ओवर में महज 179 रन पर सिमट गयी।

स्विंग से हुई भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी, 179 रन पर आल आउट

ट्रेंट बोल्ट की बेहतरीन स्विंग गेंदबाजी के सामने भारतीय टीम शनिवार को यहां आईसीसी विश्व कप के लिये दो अभ्यास मैच के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ 39.2 ओवर में महज 179 रन पर सिमट गयी।

बोल्ट ने 6.2 ओवर में 26 रन देकर चार विकेट हासिल किये लेकिन रविंद्र जडेजा (54 रन) के अर्धशतक से भारतीय टीम 175 से ज्यादा का स्कोर बना सकी क्योंकि उसने एक समय 115 रन पर आठ विकेट गंवा दिये थे।

जडेजा की कुलदीप यादव (19 रन) के साथ नौंवे विकेट के लिये 62 रन की साझेदारी ही भारत के लिये सम्मान बचाने वाली रही, वर्ना बल्लेबाजी में प्रदर्शन निराशाजनक ही रहा।

बोल्ट ने अपने पहले स्पैल में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (02) और शिखर धवन के साथ चौथे नंबर पर उतरे लोकेश राहुल (06) को पवेलियन भेज दिया जो बादलों से भरे मौसम में निर्णायक साबित हुआ। बल्लेबाजों में फुटवर्क की कमी साफ दिखी।

बोल्ट ने रोहित को बेहतरीन स्विंग पर आउट किया जबकि धवन बल्ले के अंदरूनी हिस्से पर बाउंस होती गेंद लगने से पवेलियन लौटे। कप्तान विराट कोहली (24 गेंद में 18 रन) को कोलिन डि ग्रैंडहोमे ने ऑफ कटर से आउट किया।

हार्दिक पंड्या (37 गेंद में 30 रन) ने महेंद्र सिंह धोनी के साथ पांचवें विकेट के लिये 38 रन जोड़े। धोनी (42 गेंद में 17 रन) की पारी टिम साउदी ने समाप्त की, वह शार्ट मिड विकेट पर कैच आउट हुए। वह क्रीज पर सहज नहीं दिखे और साझेदारी के दौरान स्ट्राइक रोटेट करने में भी विफल रहे।

जिमी नीशाम (तीन ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट) ने हार्दिक पंड्या का विकेट झटका। परिस्थितियों को देखते हुए हार्दिक को धोनी से पहले बल्लेबाजी के लिये भेजा गया और उन्होंने छह बाउंड्री लगाकर सकारात्मक जज्बा दिखाया। दिनेश कार्तिक भी इसी ओवर में आउट हो गये। इसके बाद जडेजा ने कुलदीप के साथ मिलकर पारी को संभाला।

Loading...
Share it
Top